‘यूपी पंचायत’ में बोले दिनेश शर्मा, मुस्लिम हितों को लेकर बीजेपी संवेदनशील

 आजतक की यूपी पंचायत में यूपी के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने भी प्रदेश के विकास और अपने महकमे के एजेंडे से जुड़े सवालों का जवाब दिया. कैसे बनेगा उत्तम प्रदेश? नाम के सत्र में शर्मा ने दावा किया कि यूपी में योगी सरकार आने के बाद शिक्षण संस्थानों में नकल पर नकेल कसी गई है. उन्होंने ट्रिपल तलाक पर सरकार के रुख को भी जायज ठहराया.

मुस्लिम हैं विकास पसंद’
ट्रिपल तलाक के बारे में पूछे जाने पर दिनेश शर्मा ने दावा किया कि देश के मुसलमान तरक्की पसंद हैं और उनकी पार्टी मुस्लिम हितों को लेकर संवेदनशील है. शर्मा के मुताबिक आजादी के बाद मुसलमानों को विकास से महरूम रखा गया है. लेकिन मोदी और योगी की सरकारें ‘सबका साथ, सबका विकास’ के एजेंडा के तहत चाहती हैं कि मुसलमानों के एक हाथ में पवित्र कुरान और दूसरे हाथ में कंप्यूटर हो. शर्मा का कहना था कि अगर सरकार कानून के दायरे में रहकर तीन तलाक का कानून बदलती है तो किसी को भी ऐतराज नहीं होना चाहिए.

 ये भी पढ़े : खबरदार: CM योगी के खिलाफ कोई पोस्ट डाली तो होगा ये…

‘नकल पर कसी नकेल’
दिनेश शर्मा ने दावा किया कि यूपी में नकल की घटनाओं में कमी आई है. परीक्षा के दौरान धारा 144 का कड़ाई से पालन किया गया. शर्मा के मुताबिक कुछ लोगों ने शिक्षा को व्यापार बना लिया है. लेकिन योगी राज में यूपी की शिक्षा में बदलाव होगा. कुछ महापुरुषों के नाम पर छुट्टी खत्म करने पर दिनेश शर्मा ने कहा कि छुट्टियां रद्द करने का मतलब महापुरुषों के बारे में छात्रों को जागरुक करना है. अभी तक छुट्टियों का दुरुपयोग हो रहा था.

‘योगी में अटल जैसी सहनशीलता’
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार ने यूपी को नुकसान पहुंचाया. पहले यूपी में लोग निवेश करने के नाम पर घबराते थे. सिंगल विंडो सिस्टम इस समस्या का समाधान है. उनकी मानें तो युवकों को रोजगार देना योगी सरकार का लक्ष्य है और युवाओं का पलायन रोकना उनकी प्राथमिकता है. शर्मा ने योगी आदित्यनाथ के व्यवहार की भी तारीफ की. उनकी राय में योगी विजनरी शख्स हैं और आगे की सोचते हैं. दिनेश शर्मा ने सीएम योगी के व्यवहार पर कहा कि योगीजी विजनरी पर्सन हैं. वो आगे की सोचते हैं. योगीजी में जो सहनशीलता है वो अटलजी जैसा स्वभाव है. उनका मोदीजी जैसा विजन है. उनमें कुशल प्रशासक के गुण हैं. काम से कभी थकते नहीं हैं. रात 1 बजे तक काम करते हैं.

 

You May Also Like

English News