यूपी: पुलिस विभाग में किया गया बड़े पैमाने पर फेरबदल, 244 DSP समेत 1800 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला..

यूपी सरकार ने कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अब बड़े पैमाने पर पुलिस महकमे में निचले स्तर पर फेरबदल किया है। इस क्रम में शनिवार को करीब 1800 पुलिस कर्मियों के तबादले किए गए। इनमें डेढ़ हजार सिपाही, दरोगा और इंस्पेक्टर तथा 244 डीएसपी शामिल हैं।यूपी: पुलिस विभाग में किया गया बड़े पैमाने पर फेरबदल, 244 DSP समेत 1800 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला..भारत को टक्कर देने पाकिस्तान से आ रहे हैं ये खिलाड़ी, यहां होगी भिड़ंत…

लखनऊ में लंबे समय से तैनात एक दर्जन से अधिक डिप्टी एसपी को दूसरे जिलों या दूसरी शाखाओं में स्थानांतरित किए गए हैं। तबादला नीति के तहत 30 जून तक तबादला करना था। इसी को देखते हुए डीजीपी कार्यालय की ओर से जारी आदेश में 29 और 30 जून की तिथि में तबादले किए गए हैं। वहीं पूरे दिन सीनियर अफसरों के भी तबादले की चर्चा रही।

डीआईजी तैनात करने को लेकर फंसा पेंच!
सूत्रों का कहना है कि बड़े जिलों में डीआईजी तैनात करने को लेकर पेंच फंस गया है। दरअसल विभाग के पास डीआईजी रैंक के अधिकारियों की कमी है। वहीं जोनल मुख्यालय के रेंज में पहले ही आईजी तैनात किए जा चुके हैं।

#Omg: काइली जेनर की ऐसी तस्वीरें रही बोल्डनेस की हदें पार

डीजीपी चाहते हैं कि बड़े जिलों में डीआईजी की तैनाती हो, लेकिन विभाग के पास इतने डीआईजी नहीं हैं। जबकि गृह विभाग एसएसपी रैंक के सीनियर अफसरों को ही बड़े जिलों में तैनात करने के पक्ष में है। माना जा रहा है कि यही वजह है कि आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची निकलने में देरी हो रही है।

You May Also Like

English News