यूपी बोर्ड: परीक्षार्थी ने कॉपी में लिखी विज्ञान चालीसा, पास करने के लिए की ऐसी-ऐसी अपील

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन कार्य चल रहा है। सोमवार को भी सभी मूल्यांकन केंद्रों पर कापियों में से रुपये निकले। यूपी बोर्ड: परीक्षार्थी ने कॉपी में लिखी विज्ञान चालीसा, पास करने के लिए की ऐसी-ऐसी अपील

कापी में किसी परीक्षार्थी ने पास करने के लिए गुरु जी से प्रार्थना की है तो किसी ने विज्ञान चालीसा ही दिख डाली है। हाईस्कूल विज्ञान विषय की कापी में एक परीक्षार्थी ने कुछ इस तरह से विज्ञान चालीसा लिखी थी। 

‘जय-जय विज्ञान के सागर, तबही इलेक्ट्रान के दर्शन। क्यूरी मैडम परम सुजाना, परम वेद संबंध पुराना।’ एक परीक्षार्थी ने लिखा है ‘सलाम पढ़ने को-या ख्वाजा गरीब नवाज करम आप हो 90 फीसदी पास हो’।

 

एक परीक्षार्थी ने लिखा है ‘गुरु जी आप से प्रार्थना है कि मुझे पास कर देने की कृपा करें।’ और भी परीक्षार्थियों ने इस तरह की बातें लिखी हैं। आरबीएस इंटर कालेज के कक्ष संख्या 18 में कई कापियों से 100-100 रुपये के नोट निकले। 

जीआईसी के कुछ कक्षों में कापियों से 100 और 500 रुपये के नोट निकले। जिला विद्यालय निरीक्षक के वेतन काटने के आदेश के बाद भी सोमवार को मूल्यांकन केंद्रों पर उप प्रधान परीक्षकों और परीक्षकों की उपस्थिति कम रही। 

जीआईसी में परीक्षकों की संख्या बहुत ही कम रही। भौतिक विज्ञान की कापियों के मूल्यांकन के लिए परीक्षक कम पहुंचने से रफ्तार धीमी है।  

You May Also Like

English News