यूपी में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, अखिलेश का प्रशांत किशोर से मिलने से इन्‍कार

लखनऊ। पिछले दिनों मुलायम सिंह से कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुलाकात और रजत जयंती समारोह में अन्‍य नेताओं की मौजूदगी से यूपी में गठबंधन की खबरों को बल मिला था। लेकिन इस बीच अखिलेश यादव ने इन बातों को बड़ा झटका दिया है।

यूपी में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, अखिलेश का प्रशांत किशोर से मिलने से इन्‍कार

खबरों के अनुसार अखिलेश यादव ने प्रशांत किशोर से मुलाकात से इन्‍कार कर दिया है। फिलहाल प्रशांत लखनऊ में ही हैं और अखिलेश से मिलना चाहते थे लेकिन अखिलेश ने उन्‍हें वक्‍त नहीं दिया। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही प्रशांत मुलायम सिंह से मिले थे वहीं राजद, जदयू और अन्‍य दलों ने भी गठबंधन को लेकर रूचि दिखाई थी।

शिवपाल ने कहा मुझे कभी की उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री नहीं बनना है

हालांकि इन सभी दलों का कहना है कि अगर यूपी चुनाव में सीएम का चेहरा अखिलेश होंगे तो ही वो गठबंधन करेंगे। वहीं दूसरी तरफ विकास रथयात्रा लेकर निकले अखिलेश को पूरा भरोसा है कि उनकी सरकार का काम उन्‍हें खुद के दम पर फिर सत्‍ता में लाने के लिए काफी है और सपा को गठबंधन की जरूरत नहीं है।

इन सब बातों के बीच यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं प्रशांत किशोर कांग्रेस का साथ छोड़ने की तैयारी में तो नहीं है क्‍योंकि कांग्रेस में लगातार उनके विरोध में आवाजें उठती रही हैं। कहा जा रहा है कि बड़े नेताओं की नाराजगी झेल रहे प्रशांत और कांग्रेस का रिश्‍ता कभी भी टूट सकता है। हालांकि प्रशांत किशोर के करीबी इससे इन्‍कार कर रहे हैं।

You May Also Like

English News