यूपी में गाजियाबाद जिले में नकली शराब की फैक्ट्री में पड़ा छापा,पुलिस ने की पूछताछ

यूपी के गाजियाबाद जिले में नकली शराब की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस और आबकारी विभाग की टीम को मौके से बड़ी मात्रा में कच्ची शराब बनाने का सामान और लहन बरामद हुआ है. पुलिस ने यह कार्रवाई एक तस्कर के पकड़े जाने के बाद की है. यूपी में गाजियाबाद जिले में नकली शराब की फैक्ट्री में पड़ा छापा,पुलिस ने की पूछताछयह भी पढ़े: योगीराज में हुई बड़ी लापरवाही, 6 माह पहले मर चुके जो अफसर उसका कर दिया तबादला

गाजियाबाद पुलिस को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि जिले में कई जगहों पर कच्ची शराब बनाकर बेची जा रही है. सूचना होने के बावजूद पुलिस शराब की फैक्ट्री तक नहीं पहुंच पा रही थी. इस बीच पुलिस ने एक शख्स के पास से कच्ची शराब बरामद की. पूछताछ के बाद उस शख्स ने एक तस्कर के बारे में पुलिस को जानकारी दी.

पुलिस पकड़े गए शख्स की निशानदेही पर उस शराब तस्कर तक पहुंची. पुलिस ने उसके पास से कच्ची शराब भी बरामद की. उसने पुलिस को बताया कि लोनी के हिंडन खादर में कच्ची शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही है. उसी की निशानदेही पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने मौके पर छापा मारकर इस गिरोह का पर्दाफाश कर दिया.

मौके पर पुलिस को तीन भट्टियां मिलीं. जिन पर कच्ची शराब बनाई जा रही थी. पुलिस को मौके से 8500 लीटर लहम मिला. जिससे कच्ची शराब बनाई जाती है, लेकिन पुलिस को ना तो वहां कोई तस्कर मिला और ना ही बनी हुई कच्ची शराब. पुलिस को मौके पर नदी के किनारे कई ड्रम भी दिखाई दिए.

जब पुलिस ने उन ड्रमों को नदी से बाहर निकाला तो उनमें नकली शराब बरामद हुई. पुलिस ने फिर नदी से करीब साढ़े तीन सौ लीटर नकली शराब बरामद की. लेकिन इस फैक्ट्री के कर्ताधर्ता अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. पुलिस इस संबंध में जांच पड़ताल कर रही है.

You May Also Like

English News