अभी-अभी: यूपी में दरोगा भर्ती का पेपर लीक होने से मचा हडकंप, 25 व 26 को होने वाली परीक्षा स्थगित…

दरोगा भर्ती 2016 का पेपर लीक होने के बाद 25 व 26 जुलाई को होने वाली ऑनलाइन परीक्षा स्थगित कर दी गई है। कहा जा रहा कि दरोगा भर्ती की 21 जुलाई को हुई संपन्न ऑनलाइन परीक्षा का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह फैसला लिया गया।अभी-अभी: यूपी में दरोगा भर्ती का पेपर लीक होने से मचा हडकंप, 25 व 26 को होने वाली परीक्षा स्थगित...

ये भी पढ़े: अभी अभी: पद्म विभूषण भारतीय वैज्ञानिक प्रोफेसर का नोएडा में हुआ निधन…

ऑनलाइन परीक्षा में पेपर के सेट नहीं दिए जाते हैं। कुछ छात्रों ने पेपर के वायरल होने की शिकायत मुख्यमंत्री व डीजीपी को ट्विटर पर की थी। ऑन लाइन परीक्षा में पेपर के सेट नहीं दिए जाते हैं।

इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अफसरों तक पहुंची तो आनन-फानन में मंगलवार व बुधवार को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई। नई तिथियों के बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है। 3307 पदों के लिए परीक्षा हो रही है।

ये भी पढ़े: अभी अभी: पद्म विभूषण भारतीय वैज्ञानिक प्रोफेसर का नोएडा में हुआ निधन…

पहले हुई परीक्षा भी हो सकती है स्‍थगित 

दरोगा भर्ती 2016 का पेपर लीक होने के बाद 25 व 26 जुलाई को होने वाली ऑनलाइन परीक्षा तो स्थगित कर दी गई है, लेकिन इससे पहले की हुई परीक्षा भी स्थगित की जा सकती है।

सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यह तय कर रहा है कि पेपर किस स्तर से लीक हुआ। यह भी पता लगाया जा रहा है कि ऑनलाइन प्रश्नपत्र परीक्षा के बाद बाहर आ सकता है तो क्या परीक्षा से पहले भी यह लीक हो सकता है? अगर ऐसा हुआ तो पूर्व में हुई परीक्षा को भी स्थगित कर सकता है।

निजी कंपनी करा रही है परीक्षा
दरोगा सीधी भर्ती 2016 की ऑनलाइन परीक्षा निजी कंपनी एनएसईआईटी करा रही है। सूत्रों की मानें तो छात्रों के सक्रिय होने के बाद कंपनी ने इसकी सूचना बोर्ड के चेयरमैन को दी। इसके बाद चेयरमैन विरेंद्र कुमार ने संबंधित अफसरों के साथ बैठक के बाद परीक्षा स्थगित कर दी।

ये भी पढ़े: #Video: भड़के हुए आशिक ने वायरल किया अपनी गर्लफ्रेंड का प्राइवेट वीडियो, जिसका वो वाला अंदाज देख बेहाल हुए लोग

एंटी साइबर सेल से जांच

बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि परीक्षा कराने वाली एजेंसी एनएसईआईटी आंतरिक एंटी साइबर सेल से मामले की जांच करा रही है। आवश्यकता हुई तो एफआईआर कराकर साइबर सेल को मामला सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि 21 जुलाई से पहले के पेपर वायरल नहीं हुए हैं।
3307 पदों के लिए चल रही है परीक्षा
दरोगा भर्ती 2016 के लिए 3307 पदों के लिए यह प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए 17 जुलाई से 31 जुलाई के बीच ऑनलाइन परीक्षा संपन्न कराई जानी थी।

सीधी भर्ती 2016 के तहत होने वाली इन परीक्षाओं में नागरिक पुलिस में पुरुष के लिए 2400 पद, महिलाओं के लिए 600 पद, पीएसी के प्लाटून कमांडर के लिए 210 पद और अग्निश्मन अधिकारी के 97 पदों के लिए आवेदन किए गए थे। इसके लिए लगभग 6.30 लाख अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था।

1.20 लाख अभ्यर्थी होंगे प्रभावित
बोर्ड के चेयर मैन ने बताया कि 22 जिलों में यह परीक्षा चल रही है। मंगलवार और बुधवार को एक लाख 20 हजार छात्रों को इस परीक्षा में शामिल होना था। ऑनलाइन परीक्षा स्थगित होने की सूचना विभिन्न माध्यमों से अभ्यर्थियों को दी जा रही है।.

ये भी पढ़े: ये है सेक्स से जुड़े मर्दों के टॉप 10 सीक्रेट, जिन्हें जानने के उतावली रहती हैं लड़कियां

loading...

You May Also Like

English News