यूपी में दिल दहला देने वाली घटना हाईटेेंशन टावर से लटक कर प्रेमी युगल ने दी जान

लखनऊ : यूपी के शाहजहांपुर जनपद में दिल को दहला देने वाली एक घटना सामने आयी है। यहां पर हाईटेंशन लाइन के टॉवर से फांसी लगाकर प्रेमी युगल ने जान दे दी। प्रेमिका का शव दुपट्टे के सहारे लटक रहा था जबकि पैंट से बनाया गया फंदा खुल जाने के कारण प्रेमी जमीन पर पड़ा तड़प रहा था। जब तक पुलिस व परिवार वाले पहुंचते उसकी भी मौत हो गई।


युवक के भाई राममूर्ति ने प्रेमिका के परिवार वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। मूल रूप से लखीमपुर खीरी के निघासन कस्बा निवासी दयाशंकर करीब 15 साल पहले खुटार क्षेत्र के गांव रौतापुर कलां में आकर बस गये थे। उनका घर गांव के बाहर करीब एक किमी दूर खेत में बना है। मकान के पास में गांव के कालिका प्रसाद का खेत है। बताया जाता है कि कालिका प्रसाद के बेटे अरविंद 19 वर्ष व दयाशंकर की बेटी सीमा 18 वर्ष एक-दूसरे के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था।

जब परिवार वालों को यह बात पता चली तो उन्होंने बंदिशें लगा दीं। इसके बाद भी मिलना बंद नहीं हुआ तो सीमा का रिश्ता तय कर दिया गया। इस बात को लेकर लेकर सीमा और दयांशकर काफी परेशान थे। रविवार तड़के दोनों किसी समय मौका पाकर घर से निकले और गांव के बाहर हाईटेंशन लाइन के टॉवर पर पहुंचे। जहां सीमा ने अपने दुपट्टे से व दयाशंकर ने अपनी पैंट से टॉवर के निचले हिस्से में लगे एंगिल से फंदा बनाकर फांसी लगा दी। सीमा की मौत हो गई लेकिन दयांशकर की पैंट का फंदा खुल गयाए जिससे वह जमीन पर गिर पड़ा।

गांव वाले उधर से गुजरे तो उनकी नजर पड़ी। उन्होंने तत्काल दयाशंकर व सीमा के परिजनों को सूचना दी। इस बीच पुलिस को भी खबर कर दी गई। जब तक दयाशंकर को अस्पताल ले जाने का प्रयास होता उसने भी दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस दोनों की मौत को आत्महत्या मान रही है।

loading...

You May Also Like

English News