#अभी-अभी: यूपी में फिर हुआ बड़ा रेल हादसा, इस बार सैकड़ों में नहीं हजारो की संख्या में धायल…

यूपी में फिर रेल हादसा हो गया। करोब 100 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो यह संख्या करीब 1000 है। इसे छुपाया जा रहा है। तीन दिन पहले हुए रेल हादसे से भी रेल विभाग और देश के आला नेता नहीं चेत रहे हैं। इसकी वजह से यात्रियों में अब रेल यात्रा को लेकर खौंफ बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अब लोग सवाल करने लगे हैं कि रेल मंत्री प्रभु क्यों लोगों की जिंदगी से खेल रहे हैं।#अभी-अभी: यूपी में फिर हुआ बड़ा रेल हादसा, इस बार सैकड़ों में नहीं हजारो की संख्या में धायल...

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: फिर हुआ शिक्षामित्रों के साथ धोखा, अब केवल 10 हजार ही मिलेगा…

इससे पहले शनिवार को मुजफ्फरनगर के खतौली में रेल हादसा हुआ था जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई थी।

यूपी में एक और रेल हादसे ने लोगों को डरा दिया है। कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में ये हादसा हुआ। आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

बताया जा रहा है कि मानव रहित फाटक पर देर रात ट्रेन एक डंपर से टकरा गई। उत्तरी-मध्य रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना में 100 लोगों के घायल होने की खबर है। यह भी बताया जा रहा है कि घायलों में से दो यात्री बुरी तरह से घायल हुए हैं।

औरैया में ये हादसा उत्तरी-मध्य रेलवे के सीपीआरओ बिजय कुमार के मुताबिक दुर्घटना में घायल 14 लोगों को औरैया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही दिल्ली से मेडिकल रिलीफ ट्रेन भी मौके के लिए रवाना कर दी गई थी। रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए थे।

कानपुर रेंज के आईजी ने नया खुलासा किया है। आईजी का कहना है कि रेल पटरी पर डंपर पहले से पलटी हो सकती है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन हादसा रात करीब 2 बजकर 40 मिनट पर हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रेन एक डंपर (HR63 B 9175) से टकरा गई। अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर रेल फाटक पार कर रहे एक डंपर से ट्रेन का इंजन टकरा गया।

यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से इस घटना को लेकर जो जानकारी साझा की गई है, उसके मुताबिक, सभी यात्री सुरक्षित हैं। बता दें कि अभी शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

ये भी पढ़े: मुम्बई ब्लास्ट: 7 सितम्बर को अबु सलेम सहित अन्य दोषियों को कोर्ट सुनायेगी सजा

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने किया ट्वीट

घटना की जानकारी मिलने के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर बताया कि वे हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं। कुछ यात्रियों को चोटें लगी हैं। अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

You May Also Like

English News