यूपी में बीफ बैन: एक लड़की को मिला ‘ट्रिपल तलाक’, दूसरी की टूट गई शादी

लखनऊ. दहेज के कारण शादियां टूटती हैं तो आपने देखा और सुना होगा, लेकिन यूपी में एक नया मामला सामने आया है। यूपी के दो जिलों मुरादाबाद और लखीमपुर खीरी में दो मुस्लिम लड़कियों की शादी सिर्फ इसलिए टूट गई क्‍योंकि लड़के वालों ने शादी में ‘बीफ’ परोसने की मांग की थी। लड़की पक्ष ने बीफ परोसने में असमर्थता जताई थी।

यह भी पढ़े- महिला पुलिसकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, यहाँ छुट्टी लेने पर एक रात मांगते हैं अफसर…

बता दें, यूपी में योगी सरकार ने बीफ को बैन कर दिया है।   भैंस का मांस परोसिए नहीं तो शादी कैंसिल – यूपी के मुरादाबाद के कुंदर इलाके में रहने वाली रेशमा की शादी 6 मई को होने वाली थी।  – लड़के और उसके परिवार वालों ने लड़की के घरवालों से डिमांड किया कि शादी में भैंस का मांस परोसिए। – भैंस का मांस परोसने से जब लड़की के घरवालों ने मना कर दिया तो लड़के ने शादी करने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़े- विनोद खन्ना का निधन, इंटरव्यू छोड़ हॉस्पिटल पहुंचे अमिताभ बच्चन…

भैंस का मांस नहीं खिलाया तो तलाक – यूपी के लखीमपुर खीरी में शादी के एक दिन बाद दूल्‍हे ने अपनी पत्‍नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्‍योंकि शादी में बारातियों को भैंस का मांस नहीं परोसा गया था। – तीन तलाक पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा था- तीन तलाक का दुरुपयोग करने वालों का सामाजिक बहिष्कार कर दिया जाएगा।

You May Also Like

English News