यूपी में मिशन 2019 के लिए BJP की नई टीम, ये है तैयारी

बीजेपी मिशन 2019 की तैयारी में जुट गई है. इसी मद्देनजर उत्तर प्रदेश के बीजेपी संगठन में फेरबदल का रूप रेखा तैयार हो चुकी है. पार्टी के प्रेदश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय 9 फरवरी को अपनी टीम का ऐलान कर सकते हैं. माना जा रहा है  कि सूबे में बीजेपी की नई टीम में नए चेहरों को मौका मिलेगा. संगठन के फेरबदल की लिस्ट तैयार होकर अमित शाह के पास भेजी जा चुकी है.यूपी में मिशन 2019 के लिए BJP की नई टीम, ये है तैयारी

योगी ने दी हरी झंडी

बीजेपी की नई टीम में महिला मोर्चा, युवा मोर्चा, क्षेत्रीय प्रभारी और कई जिलाध्यक्ष बनाए जाएंगे. बीजेपी के प्रभारी सुनील बंसल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुहर के बाद संगठन में बदलाव किए जा रहे हैं. इसके तहत बकायदा संगठन में जातीय संतुलन का विशेष ध्यान रखते हुए संगठन में फेरबदल किया जा रहा है.

14 महीने पहले संगठन में फेरबदल

2019 के लोकसभा चुनाव में महज 14 महीने बचे हैं ऐसे में पार्टी का फोकस मोदी और योगी सरकार की योजनाओं को जनता के बीच ले जाने का है. इसके लिए संगठन को अमलीजामा पहनाया जाना है. ताकि समय से पार्टी और सरकार की नीतियों के जनता के बीच आसानी से पहुंचाकर 2019 की सियासी जंग आसानी से फतह की जा सके.

ब्राह्मण चेहरा को पार्टी की कमान

 

बता दें कि पिछले साल उत्तर प्रदेश में बीजेपी की बहुमत वाली सरकार बनने के बाद से तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के हटने के बाद अगस्त 2017 में पार्टी ने अनुभवी महेंद्र नाथ पांडेय को संगठन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. पांडेय  यूपी की चंदौली सीट से सांसद हैं. पार्टी ने दो वर्ष बाद होने वाले लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी है.

निकाय चुनाव से टल गया था संगठन का विस्तार

गौरतलब है कि महेंद्र नाथ पांडेय के जब प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था, उस समय सूबे में निकाय चुनावों का माहौल था. इसके चलते उन्होंने संगठन में कोई बदलाव करने का जोखिम नहीं लिया. अब चुनावी प्रक्रिया निपट चुकी और संगठन में कई महत्वपूर्ण पदों पर राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर वर्तमान पदाधिकारी सरकार में दोहरी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. लिहाज़ा एक व्यक्ति एक पद सिद्धांत पर चलते हुए संगठन में ऐसे पदों पर जिम्मेदार व्यक्तियों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है. इस संबंध में प्रदेश नेतृत्व की राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ कई दौर की बैठक भी हो चुकी है.

संगठन महामंत्री सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय इस सम्बंध में मुख्यमंत्री योगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से परामर्श कर चुके हैं. संगठन में फ़ेरबदल होने जा रहा है लिहाजा सभी की निगाहें इस फेरबदल के संकेतों पर भी नजर है.

You May Also Like

English News