यूपी सरकार व भाजपा में फेरबदल की संभावना….

प्रदेश सरकार और यूपी भाजपा में फेरबदल की संभावनाओं के बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 18 मई को दिल्ली में योगी सरकार और संगठन के प्रमुख लोगों की बैठक बुलाई है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय सहित सत्ता व संगठन के प्रमुख लोग शामिल रहेंगे।

बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति के साथ ही सरकार व संगठन में फेरबदल पर भी चर्चा होगी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव निपटते ही भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मिशन 2019 के लिए यूपी को मथने की तैयारी में है।

बैठक में यूपी सरकार में मंत्रिमंडल फेरबदल, संगठन में आंशिक परिवर्तन का एजेंडा तय किया जाएगा। हाल ही में विधान परिषद चुनाव से चुनकर आए कुछ नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह देने और सरकार के निष्क्रिय और खराब प्रदर्शन वाले मंत्रियों को हटाने पर भी बात होगी।

कांग्रेस, सपा, बसपा सहित अन्य क्षेत्रीय दलों के गठबंधन का मुकाबला करने के लिए जातिगत व सामाजिक समीकरण तय करने की रणनीति भी बनाई जाएगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रति माह यूपी में बड़ी रैली कराने, बड़े प्रोजेक्ट के उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण की रूपरेखा भी तय की जाएगी।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह के चार-चार लोकसभा क्षेत्रों में पहुंचकर समीक्षा का कार्यक्रम भी बैठक में तय किया जाएगा। सरकार के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक मिशन 2019 के तहत यूपी में प्रशासनिक व पुलिस अमले में बड़े फेरबदल की योजना भी बैठक में बनाई जाएगी ताकि सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन गति पकड़े।

 

You May Also Like

English News