यूपी SEE: अभ्यर्थियों मिलेगा दाखिले का एक और मौका…

यूपी के सरकारी इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए अभ्यर्थियों के पास एक और मौका है। बुधवार को घोषित 5वें राउंड के सीट अलॉटमेंट के रिजल्ट के बाद भी कुछ सरकारी कॉलेजों की 131 सीटें नहीं भरी हैं। ऐसे में सरकारी कॉलेज की सीटों के लिए प्रयासरत अभ्यर्थियों को यहां मौका मिल सकता है।यूपी SEE: अभ्यर्थियों मिलेगा दाखिले का एक और मौका...IBPS ने ग्रामीण बैंकों के 15332 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जल्‍द करें आवेदन

हालांकि आईईटी, केएनआईटी व बीआईटी जैसे संस्थानों की सभी सीटें भर गई हैं। 131 सीटें राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों व कुछ संस्थानों में ही बची हैं। स्पॉट काउंसलिंग के लिए यूपीएसईई की वेबसाइट upsee.nic.in पर आवेदक को रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

इसके बाद एकेटीयू द्वारा खाली सीटों के सापेक्ष योग्य अभ्यर्थियों की वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी। एकेटीयू द्वारा लखनऊ में ही सरकारी कॉलेजों की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए स्पॉट काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा।

यहां इन कॉलेजों के प्रतिनिधियों को बुलाकर खाली सीटों पर प्रवेश सुनिश्चित कराया जाएगा। इसके बाद भी सीटें खाली रहती हैं तो वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश समन्वयक प्रो. कुलदीप सहाय ने बताया कि एक-दो दिन में स्पॉट काउंसलिंग का विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

5 तक कर सकेंगे विड्रा

विश्वविद्यालय प्रशासन ने बृहस्पतिवार शाम को विड्रा ऑप्शन खोल दिया है। पांच अगस्त तक अभ्यर्थी विड्रा कर सकेंगे। प्रो. सहाय ने बताया कि एसईई की वेबसाइट पर दिए गए नियमों के अनुसार ही अभ्यर्थी विड्रा कर सकते हैं।

संस्थान- खाली सीटें
अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी फॉर हैंडीकैप- 84
यूपी टेक्सटाइल इंस्टीट्यूट- 11
राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, कन्नौज- 07
राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, मैनपुरी- 02
राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, सोनभद्र- 27

You May Also Like

English News