युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का मौजूदा वित्त वर्ष में 12.8 फीसदी कारोबार वृद्धि का लक्ष्य

युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की नजर मौजूदा वित्त वर्ष (2017-18) में अपने कारोबार में 12.8 फीसदी की वृद्धि के साथ 2.20 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े तक पहुंचाने पर है। सरकारी स्वामित्व वाले बैंक की इसके अलावा इस साल 1,000 करोड़ रुपये की पूंजी उगाही करने की भी योजना है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का मौजूदा वित्त वर्ष में 12.8 फीसदी कारोबार वृद्धि का लक्ष्य

यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पवन बजाज ने यहां बैंक की 8वीं सालाना आम सभा (एजीएम) में शेयरधारकों से कहा, “हमारा लक्ष्य हमारे वर्तमान के 1.95 लाख करोड़ रुपये के कारोबार को बढ़ाकर 2.20 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाना है। बैंक ने वित्त वर्ष 2017-18 में 10 फीसदी की वृद्धि दर का पूर्वानुमान लगाया है और जमा में 8 फीसदी बढ़ोतरी का अनुमान लगाया है।”

उन्होंने कहा कि बैंक द्वारा अनुमानित वृद्धि दर को हासिल करने के लिए हमें और अधिक पूंजी हासिल करने की जरूरत है ताकि हम पूंजी के मामले में साल 2019 के मार्च तक आत्मनिर्भर बन सके, जब बेसिल 3 मानदंड पूरी तरह से लागू हो जाएंगे।

उन्होंने एजीएम के मौके पर कहा, “हमने इस साल 1,000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने का फैसला किया है, इसे किस तरह जुटाया जाएगा, इस पर भी विचार किया जा रहा है।”

 

You May Also Like

English News