VIVO IPL : सात साल में कोई भी नहीं तोड़ पाए इस खिलाड़ी का ये धांसू रिकॉर्ड…

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक भी उनके नाम हैं। वे अब तक पांच शतक लगा चुके हैं, लेकिन कोलकाता टीम के ऑलराउंडर यूसुफ पठान के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे गेल अब तक नहीं तोड़ पाए।दरअसल, ये रिकॉर्ड आईपीएल में खेली गई शतकीय पारियों में बेहतरीन स्ट्राइक रेट का है। इस रिकॉर्ड को लेकर पठान 7 सालों से टॉप पर बन हुए हैं। वहीं गेल इस रिकॉर्ड के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 2013 में 66 गेंदों में 13 चौकों और रिकॉर्ड 17 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ नाबाद 175 रनों की आतिशी पारी खेली थी। इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 265.15 रहा था।

दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड मिलर का नाम आता है। 2013 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए मिलर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 38 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली थी। अपनी इस पारी में 265.78 के स्ट्राइक रेट 8 चौके और 7 छक्के भी लगाए थे।

यूसुफ पठान के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है

बता दें कि आईपीएल के तीसरे सीजन में पठान ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आतिशी पारी खेली थी। इस पारी में पठान ने 37 गेंदों में 9 चौकों और शानदार 8 छक्कों की मदद से 270.27 के स्ट्राइक रेट से शतक ठोक डाला था। 

 

You May Also Like

English News