येरूशलम पर फैसले से नाराज फिलीस्तीन नहीं करेगा US उपराष्ट्रपति का स्वागत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के येरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के बाद विरोध का सिलसिला लगातार जारी है. फिलीस्तीन सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि दिसंबर के अंत में होने वाली क्षेत्रीय यात्रा के दौरान अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेन्स का ‘‘फिलीस्तीन में स्वागत नहीं है.’’येरूशलम पर फैसले से नाराज फिलीस्तीन नहीं करेगा US उपराष्ट्रपति का स्वागतNew: Xiaomi ने लॉच किये अपने दो नये स्मार्टफोन, जानिए फीर्चस और दाम दोनों

फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास फतेह की सरकार के वरिष्ठ अधिकारी जिब्रील राजोउब ने कहा, ‘‘अमेरिकी उपराष्ट्रपति का फिलीस्तीन में स्वागत नहीं है.’’ उन्होंने यह संकेत भी दिया कि पेन्स की इस महीने के अंत में होने वाली क्षेत्रीय यात्रा के दौरान अब्बास उनसे मुलाकात नहीं करेंगे.

जिब्रील ने कहा कि येरूशलम के संबंध में उनके बयानों के कारण ‘‘राष्ट्रपति अब्बास उनसे मुलाकात नहीं करेंगे.’’ बहरहाल, अब्बास ने ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की है, और उनके कार्यालय से भी तत्काल संपर्क नहीं हो सका है. इस संबंध में वाशिंगटन में व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि येरूशलम पर अमेरिकी नीति में बदलाव के बाद पेन्स के साथ अब्बास की बातचीत रद्द करना सही नहीं होगा.

इस खबर के अनुसार, व्हाइट हाउस के एक सहायक ने कहा कि पेन्स निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, अब भी अब्बास से मिलने की योजना बना रहे हैं और उनका मानना है कि बैठक रद्द करना उनके लिए ठीक नहीं होगा. बता दें कि पेन्स को दिसंबर के दूसरे सप्ताह में मिस्र और इजरायल जाना है.

You May Also Like

English News