ये कंपनियां लाएंगी सिर्फ 500 रुपये में 4G स्मार्टफोन, 60₹ का होगा प्लान

रिलायंस जियो 4G फीचर फोन लॉन्च होने के बाद से अब तक बाजार में इस रेंज के कई 4G हैंडसेट लॉन्च हो चुके हैं. 1,000 रुपये की इफेक्टिव कीमत वाले भी 4G हैंडसेट पेश किए गए हैं. अब टेलीकॉम कंपनी इससे भी सस्ता हैंडसेट पेश किए गए हैं. अब टेलीकॉम कंपनी इससे भी सस्ते 4G स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं.ये कंपनियां लाएंगी सिर्फ 500 रुपये में 4G स्मार्टफोन, 60₹ का होगा प्लान

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टेलीकॉम कंपनियां 500 रुपये के 4G स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं. भारत की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियां भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और आईडिया 60-70 रुपये के मंथली बंडल प्लान के साथ 500 रुपये का 4G हैंडसेट ला सकती हैं. इस प्लान में कॉलिंग के साथ साथ डेटा भी मिलेगा.

यह रिपोर्ट इसलिए भी दिलचस्प है क्योंकि रिलायंस जियो 4G फोन के साथ भी सस्ते प्लान देता है और अगर दूसरी कंपनियां भी सस्ते 4G फोन में ऐसे ही सस्ते प्लान देंगे तो निश्चित तौर पर जियो को कड़ी टक्कर मिलेगी. रिपोर्ट के मुताबिक टेलीकॉम कंपनी के एक अधिकारी ने कहा है, ‘हम अपने पार्टनर्स के जरिए कम कीमत वाले स्मार्टफोन को लाने की तैयारी में है. स्मार्टफोन के साथ उसके प्लान भी सस्ते होने चाहिए.’ 

 गौरतलब है कि ये तीनों कंपनियां पहले से ही हैंडसेट मेकर्स के साथ पार्टनर्शिप करके सस्ते 4G स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. इसके साथ नए प्लान भी लॉन्च किए जा रहे हैं, लेकिन अभी तक रिलायंस जियो जैसे सस्ता फीचर फोन नहीं आया है और शायद इसलिए अभी भी जियो फोन की बिक्री तेजी से हो रही है खास कर ग्रामीण इलाकों में.

गूगल ने एंड्रॉयड गो का भी ऐलान कर पहले ही कर दिया है यानी एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड ओरियो गो दिया जा सकेगा. इसलिए इस रिपोर्ट को भी बल मिलती है, क्योंकि अब कंपनियों यानी हैंडसेट निर्माताओं को एंट्री लेवल स्मार्टफोन में एंड्रॉयड का नया वर्जन देने में भी आसानी होगी.

You May Also Like

English News