ये रंग बनाएंगे आपके घर के माहौल को और भी खुशनुमा…

रंग हमारी जिंदगी में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. रंगों के बिना हमारा जीवन बेरंग सा हो जाता है. हमारे आस पास अगर हैप्पी कलर होते हैं तो माहौल अपने आप खुशनुमा हो जाता है. इसीलिए हमें अपने चारों ओर बोरिंग रंगों की जगह खूबसूरत रंगो का इस्तेमाल करना चाहिए.ये रंग बनाएंगे आपके घर के माहौल को और भी खुशनुमा...देखें विडियो: MMS कांड में बुरी तरह फंस गए ये बड़े क्रिकेट खिलाडी, मिल सकती है ये बड़ी सजा…

हर इंसान का सपना होता है कि उसका खुद का एक घर हो जहां पर आप सुकून के पल बिता सकें . इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे रंगों के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल करके आप अपने घर को बेहद खूबसूरत बना सकते हैं.

ग्रीन रंग: अगर आप प्रकृति के करीब रहना पसंद करते हैं तो घर को ग्रीन कलर से पेंट करवाएं. ग्रीन कलर से घर को सॉफ्ट लुक मिलता है. इसके अलावा ट्रेंडी लुक देने के लिए ऑलिव ग्रीन कलर बैस्ट है. ये रंग आपकी आंखो को सुकून देता है.

ऑरेंज: यह रंग हमारे घर को एक पारंपरिक लुक देता है. घर को न्यू लुक देने के लिए ऑरेंज कलर का चुनाव करें. कमरे की एक दीवार को ऑरेंज कलर से पेंट करवाएं और बाकी दीवारों के लिए न्यूट्रल कलर जैसे ऑफ व्हाइट, बेज आदि का इस्तेमाल करें

ब्लू: यह रंग आंखों को सुकून देता है. जिस कमरे में सनलाइट भरपूर आती हो तो उसके लिए सही है। अगर कमरा छोटा हो तो डार्क ब्ल्यू कलर का इस्तेमाल ना करें. यह रंग हमें तनावमुक्त रखने में मदद करता है।

पीला: घर के ड्राइंग रूम,  ऑफिस आदि की दीवारों पर यदि आप पीला रंग करवाते हैं तो वास्तु के अनुसार यह शुभ होता है. रूम का येलो कलर ताजगी का एहसास दिलाता है. अगर आप अपने रूम को येलो कलर से पेंट करा रही हैं तो इसके साथ व्हाइट, ऑफ व्हाइट, लाइम ग्रीन कलर की एक्सेसरीज का इस्तेमाल करें. ये कॉम्बिनेशन रूम को ब्राइट और ट्रेंडी लुक देता है.

रेड: रेड कलर सभी को अपनी ओर आकर्षित करता है. अगर आप बेडरूम या किसी अन्य रूम को रोमांटिक व हॉट लुक देना चाहते हैं तो उसका मेकओवर हॉट रेड कलर से करें. कमरे की सभी दीवारों के बजाएं किसी एक दीवार पर रेड कलर करवाएं.

You May Also Like

English News