ये शख्स 8 हजार में बना करोड़ों का मालिक, जानिए कैसे…

एक भारतीय शख्स को अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बिग टिकट लॉटरी में 20.8 करोड़ रुपये का टिकट हाथ लगा है. हरि कृष्णन को ये सफलता तब हाथ लगी जब उन्होंने तीसरी बार लॉटरी के टिकट खरीदे. पेशे से बिजनेस डेवलपर को जब लॉटरी में जीतने की खबर देने के लिए कॉल आया तो उन्होंने समझा कि कोई उनसे मजाक कर रहा है.ये शख्स 8 हजार में बना करोड़ों का मालिक, जानिए कैसे...
 हरि कृष्ण ने कुछ देर तक फोन पर दी गई जानकारी को नजरअंदाज करने की कोशिश की. लेकिन जब उन्हें मीडिया के लोगों के फोन आने शुरू हुए तो उन्होंने पत्नी को कहा कि वह लॉटरी की वेबसाइट चेक करें.

 

पत्नी ने वेबसाइट देखकर बताया कि सच में उन्होंने लॉटरी जीत ली है. लेकिन दोनों तब भी अविश्वास से एक-दूसरे को देख रहे थे.
 

टीओआई में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, हरि ने अभी तय नहीं किया है कि वे इन पैसों का कहां-कहां इस्तेमाल करेंगे. लेकिन उन्होंने कहा कि रिटारयमेंट के बाद के खर्चे और बच्चों की पढ़ाई पर वे कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं.
 

हरि ने करीब 8600 रुपये के टिकट दो बार पहले भी खरीदे थे, लेकिन उन्हें लॉटरी में सफलता हाथ नहीं लगी थी. तीसरी बार में जीतने वाले हरि को 5 फरवरी को प्राइज मनी दिया जाएगा.
 

हरि केरल के अलप्पुझा के रहने वाले हैं. उनका आठ-भाई बहनों का परिवार है. वे इसी हफ्ते केरल आने वाले हैं.
 

हरि ने कहा- जब टिकट खरीदा था तो असल में उम्मीद नहीं थी कि जीत जाएंगे. लेकिन भगवान की दुआ है कि मैं किस्मती हूं.
 

हरि की उम्र 42 साल है और वे 2002 से ही यूएई में परिवार के साथ रहते हैं. उनका एक 7 साल का बेटा है.  वे दुबई के एक फर्म में बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर हैं.
 

हरि ने कहा कि उनका हमेशा से सपना रहा है परिवार के साथ दुनिया घूमने का. लगता है अब वे उस सपने को पूरा कर पाएंगे.
 

हरि ने कहा कि लगता है 2018 मेरे घूमने का साल होगा. मैं वर्ल्ड टूर जल्द ही प्लान करूंगा. वे भारत में नया घर भी खरीदना चाहते हैं.
 

आपको बता दें कि दो दिन पहले भी लॉटरी जीतने की ऐसी एक और दिलचस्प खबर सामने आई थी. मामला था न्यूयॉर्क का जहां अमेरिका की एक महिला ने एक डॉलर कीमत का लॉटरी टिकट खरीदना चाहा. पर उसे गलती से 10 डॉलर (करीब 630 रुपए) का ‘सेट फॉर लाइफ’ लॉटरी टिकट दे दिया गया. ओकसाना ने जब लॉटरी टिकट को स्‍क्रैच किया तो वो 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 37.61 करोड़ रुपए) का टिकट निकला.
 

ओकसाना के लिए ये किसी जैकपॉट से कम नहीं था. महिला ने कहा कि आज तक उसने कोई बड़ा ईनाम नहीं जीता और उसे यकीन नहीं हो रहा है कि उसे ये राशि ईनाम में मिली है.

You May Also Like

English News