ये सीक्रेट्स बढ़ा देंगे, आपकी खूबसूरती में चार चाँद….

आजकल बिज़ी लाइफ के चलते महिलाएं अपने आपको समय नहीं दे पाती है, ऐसे में वे अपनी सुंदरता खोने लगती है. लेकिन हमारे पास है, कुछ ऐसे सीक्रेट्स जिनको जानने के बाद आप अपनी ब्यूटी को बरक़रार रख सकती है और साथ में बॉडी को भी फिट रख सकती है. इसके लिए ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं है, सिर्फ रात को सोते समय कुछ बातों पर ध्यान देना होगा. जिससे आप खूबसूरती के मामले में सबसे आगे रहेंगी और सबसे जंवा दिखेंगी.ये सीक्रेट्स बढ़ा देंगे, आपकी खूबसूरती में चार चाँद....इस तरह से बनाये दोस्त… और खुलकर जियें जिंदगी……

सबसे पहले तो आप अपने सोने का और उठने का टाइम फिक्स कर ले, नींद कम से कम 6 घंटे की पूरी होनी चाहिए, इससे कम बिलकुल नहीं चलेगी. अगर आप टेंशन फ्री सोयेंगी तो ज्यादा खुश रहेंगी, तो किसी भी प्रकार का टेंशन लेकर ना सोये. इससे डार्क सर्कल भी नहीं होंगे और आप दिन भर एक्टिंव रहेंगी. रात को सोने से पहले बालों में तेल लगाए, तेल लगाने से सिर में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है और साथ ही में आप रिलेक्स्ड भी महसूस करेंगी. अगर आपके बाल झड़ते है तो झड़ना बंद है जाएंगे और रूखापन भी दूर हो जाएगा.

दिन में 30 मिनट एक्सरसाइज जरूर करें, ऑफिस, मॉल में लिफ्ट की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करें. खाना खाने के एक घंटे बाद जरूर टहले, इससे खाना डाइजेस्ट हो जाएगा और आप फिट भी रहेंगी. दिन में 6-8 गिलास पानी पिए, पानी पीने से चेहरे पर ग्लो आता है. अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए बैलेंस्ड डाइट ले, एक ही बार पेट भर के खाना खाने से अच्छा है कि आप थोड़ा-थोड़ा करके खाये. घी, तेल और मीठा कोशिश करें की कम ही खाये, इससे वजन भी कम रहेगा और आप खुश भी रहेंगी.

You May Also Like

English News