ये हैं दुनिया की सबसे महंगी कार, जो ‘अंबानी’ से भी ज्यादा कर देगी आपको फेमस….

पिछले कुछ सालों में मंहगी लग्ज़री कारों की मांग बढ़ी है। यही वजह है कि दुनिया की सबसे महंगी कार सड़कों पर इन दिनों दौड़ती देखी जा सकती हैं। जी हां ये सच है कि इन्हें देखने वाला हर इंसान चौंक जाता है। आइए जानते हैं दुनिया की 5 महंगी लग्जरी कारों की कीमत और उनकी खासियतों के बारे में…ये हैं दुनिया की सबसे महंगी कार, जो 'अंबानी' से भी ज्यादा कर देगी आपको फेमस....कोएनिग्सेग सीसीएक्सआर त्रेविता दुनिया की सबसे महंगी कार है। इसकी कीमत 48 लाख डॉलर है। 1004 हॉर्सपावर तक की क्षमता वाली यह कार महज 2.9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। ये हैं दुनिया की सबसे महंगी कार, जो 'अंबानी' से भी ज्यादा कर देगी आपको फेमस....​इसकी अधिकतम गति 410 किमी प्रति घंटा है। स्वीडिश कंपनी ने इस तरह की केवल दो कारें अभी तक बनाई हैं जिनमें से एक बॉक्स फ्लायड मेवेदर के पास है। इस कार को डायमंड ऑन व्हील की संज्ञा दी गई है। ये हैं दुनिया की सबसे महंगी कार, जो 'अंबानी' से भी ज्यादा कर देगी आपको फेमस....दूसरे नंबर पर लैंबॉर्गिनी वेनेनो रोडस्टर कार आती है जिसकी कीमत 45 लाख डॉलर है। 2014 में बनी इस कार की अधिकतम गति 355 किमी प्रति घंटा है।ये हैं दुनिया की सबसे महंगी कार, जो 'अंबानी' से भी ज्यादा कर देगी आपको फेमस....​तीसरे नंबर पर दुबई स्थित कंपनी डब्ल्यू मोटर्स की लाइकान हाइपरस्पोर्ट है जिसकी कीमत 34 लाख डॉलर है।
​लाइकान की सीट पर सोने की परत है।

34 लाख डॉलर की कीमत वाली बुगाटी वेयरॉन विवेरे का स्थान कीमत के ममाले में चौथा है। इस कार में 1001 पीएस यानि 736 किलोवाट की ताकत है।  

​पगानी हुआयरा बीसी 26 लाख डॉलर के साथ पांचवें नंबर पर है। हवा के देवता के नाम पर इस कार का नाम रखा गया है। इसका इंजन 730 हॉर्सपावर का है।

You May Also Like

English News