ये हैं दुनिया के डरावने और रहस्यमई चर्च

दुनिया में ऐसे बहुत ही चर्च बने हुए हैं जो अपनी खूबसूरती, खासियत और अद्भुत बनावट के लिए जाने जाते हैं. कुछ ऐसे भी चर्च हैं जो अपने रहस्य के कारण मशहूर है. कुछ लोगों को भूत प्रेत पर यकीन नहीं होता है. पर आज हम आपको दुनिया में मौजूद कुछ ऐसे चर्च के बारे में बताने जा रहे हैं जो भूतिया माने जाते हैं. इन चर्च में जाने से लोग बहुत घबराते हैं. ये हैं दुनिया के डरावने और रहस्यमई चर्च

1- ब्रिटेन में मौजूद संत निकोलस चर्च को भूतिया घोषित कर दिया है. यहां के लोगों का कहना है कि इस चर्च में उन लोगों ने मास्टर के भूत को घूमते हुए देखा है. 

2- चर्च ऑफ़ सेंट मैरी इंग्लैंड में मौजूद बहुत ही खूबसूरत चर्च है. पर अब लोग इस चर्च में जाने से डरते हैं. ऐसा माना जाता है कि यह चर्च योरुसलम की दिशा में नहीं बनाया गया, जिसके कारण इस चर्च में बुरी शक्तियों का वास हो चुका है. यहां पर लोगों ने काले कपड़े में किसी भूतनी को जाते हुए देखा है. इसी वजह से इस चर्च को बंद कर दिया गया. 

3- इंग्लैंड में मौजूद कैथेड्रल चर्च बहुत पुराना है. एक समय में यह कैथोलिक चर्च हुआ करता था. पर भूतिया होने के कारण इस चर्च को बंद कर दिया गया. इस चर्च के बारे में लोग तरह-तरह की भूतिया कहानी सुनाते हैं.

You May Also Like

English News