ये हैं पाकिस्तान के अनिल अंबानी, जानिए कितनी हैं इनकी संपत्ति !

पाकिस्तान का अंबानी – आज की दुनिया में नहीं, बल्कि हमेशा से हीं पैसे का बोलबाला रहा है.

पैसे वालों को रसूखदार और इज्जतदार माना जाता रहा है. जिसके पास जितनी अधिक दौलत होती है उनकी शान उतनी अधिक होती है. इस दुनियांमें पैसे वालों की कोई कमी नहीं. फोर्व्स में भी लोगों ने अपने नाम दर्ज करवा रखे हैं.

पाकिस्तान में भी है एक अंबानी, जानिए कितनी है इनकी संपत्ति लेकिन बात जब किसी भी मामले में भारत और पाकिस्तान की आती है, तो लोगों की दिलचस्पी कई गुना बढ़ जाती है. बात चाहे कोई भी हो, भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों कि जनता एक-दूसरे के बारे में जानने को इच्छुक रहते हैं.

विश्वभर में पैसे वालों की बात की जाए तो सबसे पहला नाम बिल गेट्स का आता है उसके बाद कई अरबपति और खरबपति हैं, जो दुनियांभर में अपनी दौलत की वजह से मशहूर हैं.

भारत की बात करें तो सबसे पहला नाम अंबानी का आता है. जो न सिर्फ भारत देश में बल्कि दुनियां भर में अपनी दौलत की वजह से मशहूर हैं. दोस्तों बता दें कि अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी दोनों की दौलत को अगर एक साथ कर दिया जाए, तो विश्वभर में इनकी दौलत सबसे ज्यादा हो जाएगी.

पाकिस्तान का अंबानी –

शाहिद खान हैं पाकिस्तान का अंबानी

दोस्तों, ये बात तो आप भली-भांति जानते हैं कि मुकेश अंबानी एशिया में सबसे अधिक दौलतमंद आदमी हैं. लेकिन आज हम यहां बात कर रहे हैं पाकिस्तान के मुकेश अंबानी की. यानी कि शाहिद खान की, पाकिस्तान का अंबानी. आजकल पाकिस्तान का ये अरबपति काफी चर्चा में है. शाहिद खान भी अपना स्थान फॉर्व्स के अरबपतियों की सूची में बनाने में कामयाब हुए हैं. इनकी दौलत 8.9 बिलियन डॉलर वर्थ है. इस वजह से इन्हें पाकिस्तान का अंबानी के रूप में जाना जाने लगा है.

दोस्तों चलिए जानते हैं कि शाहिद खान की संपत्ति और मुकेश अंबानी की संपत्ति के बीच कितना का फासला है. और साथ हीं जानेंगे शाहिद खान की जिंदगी से जुड़े कुछ अनछुए और रोचक तथ्यों के बारे में. जिसके बारे में निश्चित रूप से आप पहले नहीं जानते होंगे.

* शाहिद खान की संपत्ति मुकेश अंबानी की संपत्ति से 3 गुना कम है. मतलब साफ है कि शाहिद खान से मुकेश अंबानी 3 गुना अधिक दौलतमंद हैं.

* शाहिद खान की संपत्ति 8.9 बिलियन डॉलर है. जबकि मुकेश अंबानी की संपत्ति 23 बिलियन डॉलर की है. शाहिद खान की तुलना अगर करें तो भारत के अरबपति कुमार मंगलम बिड़ला के बराबर है. कुमार मंगलम की संपत्ति भी 8.9 बिलियन डॉलर की है.

* शाहिद खान काफी लक्ज़री लाइफ जीते हैं. अपनी लग्जरी लाइफ स्टाइल के मामले में भारत के कई रईसों को वो पछाड़ देते हैं. इनके पास भी अपनी खुद की प्राइवेट प्लेन और कई महंगे याट मौजूद हैं.

* हर अरबपतियों की तरह इन्हें भी कारों का काफी शौक है. इनके पास कारों की एक पूरी दुकान सी है. इनके पास भी दुनियां की एक से बढ़कर एक महंगी गाड़ियां मौजूद हैं.

* भारत के मुकेश अंबानी फैल्कन जेट और बोइंग जेट के शौकीन हैं. तो शाहिद खान भी पीछे नहीं. इनके पास भी 3 जेट लायर जेट मौजूद है. इसके अलावा दोनों के पास अपने कॉरपोरेट जेट विमान भी मौजूद हैं. जिससे वे बाहर जब कभी भी मीटिंग के लिए जाते हैं, तो इसी से जाते हैं.

* पिछले 3 सालों से फोर्ब्स की सूची में शाहिद खान ने अपना स्थान बनाया हुआ है. शाहिद खान पाकिस्तान के सबसे अधिक दौलतमंद इंसान और विश्व के 149वें सबसे अमीर इंसान है.

* शाहिद खान अमेरिकी फुटबॉल क्लब जैक्सनविल, शाहिद खान फ्लेक्स एंड गेट और इंग्लिश प्रीमियर लीग की फॉलहम टीम के मालिक हैं.

* अब बात अगर घर की आती है तो मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया का मुकाबला तो दुनिया के बड़े-बड़े अरबपति भी नहीं कर पाते हैं, तो फिर शाहिद खान भला क्या कर पाएंगे. मुकेश अंबानी के घर की कीमत 10,000 करोड़ रुपए है. तो वहीं शाहिद खान के अपने कुछ पेंटहाउस विदेशों में भी मौजूद हैं जो बेहद खूबसूरत और आकर्षक हैंं.

* दोस्तों, अगर लग्जरी याट के बारे में बताएं तो शाहिद खान ने मुकेश अंबानी को इस मामले में काफी पीछे छोड़ा है. शाहिद खान की किस्मत याट विश्व की सबसे लग्जरी याट में से एक है. इस याट की सफलता को देखते हुए और लोकप्रियता के कारण ऐसे हीं 3 और याट बनाए गए हैं. हो सकता है कि मुकेश अंबानी भी अपने लिए इस याट को जल्द बनवाएं.

दोस्तों, भारत हो या पाकिस्तान. दौलतमंद इंसानों की बात हीं जुदा होती है. इनके रहन-सहन का तरीका, इनकी हर बात को लोग फॉलो करने के पीछे लगे रहते हैं. और हो भी क्यों ना, हर किसी को इस बात की जानकारी निश्चित रूप से हासिल करनी भी चाहिए की आखिरी दौलतमंद इंसान की खासियत क्या है. और उन खासियत को अगर हम अपने ऊपर ढाल लें तो हम भी दौलतमंद बन सकते हैं.

 

You May Also Like

English News