ये हैं महाराणा प्रताप के वंशज, इनके पास ही है वो चीज…

जयपुर। महाराणा प्रताप के वंशज अभी भी राजस्थान में रह रहे हैं। अरविंद सिंह मेवाड़ नाम के वंशज ने विदेश में पढ़ाई की है और इन्हें पुरानी महंगी कारों का शौक है। अब वो 72 साल के हो चुके हैं और उदयपुर में अपने फैमिली के साथ रह रहे हैं। मैनचेस्टर इवनिंग न्यूज ने ये स्टोरी पब्लिश की है।ये हैं महाराणा प्रताप के वंशज, इनके पास ही है वो चीज...

यह भी पढ़े:> अब मोदी चलेंगे मास्टरस्ट्रोक, आम चुनाव के लिए नहीं करेंगे 2019 का इंतजार, शाह के साथ बनाया ये नया
– उदयपुर राजघराने के सदस्य अरविंद सिंह मेवाड़ घराने के 76वें संरक्षक हैं। उनके पिता भगवत सिंह ने 1955 से 1984 तक मेवाड़ घराने की कमान संभाली। बता दें कि अरविंद सिंह की शुरुआती पढ़ाई मेयो कॉलेज से हुई है। इसके बाद वे होटल मैनेजमेंट की डिग्री लेने ब्रिटेन चले गए।

विंटेज कारों के शौकीन
-विंटेज कारों के शौकीन अरविंद सिंह के पास कई रोल्स रॉयस गाड़ियां हैं। ये सभी गाड़ियां मेवाड़ के राजाओं की निशानी हैं। उनके पास एक एमजी टीसी,1939 कैडिलेक कन्वर्टेबल और मर्सडीज के कई मॉडल्स हैं।
– वे अक्सर नई गाड़ियों के लॉन्च प्रोग्राम में देखे जाते हैं। यह भी कहते हैं कि कई गाड़ियां तो खासतौर से मेवाड़ के राजाओं के लिए डिजाइन की गई हैं। लग्जरी गाड़ियां आम लोग भी देख सकें,इसके लिए राजघराने की ओर से खास इंतजाम भी किए गए हैं।

You May Also Like

English News