ये हैं यूपी बिहार की खूबसूरत अभिनेत्रियाँ जिन्होंने बॉलीवुड में मचाया…

यूपी बिहार की अभिनेत्रियाँ – बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई खूबसूरत अभिनेत्रियां भारत के अलग-अलग जगहों से ताल्लुक रखती हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों से आनेवाली इन अभिनेत्रियों ने मायानगरी में बसनेवाली बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना एक खास मुकाम हांसिल किया. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं यूपी बिहार की अभिनेत्रियाँ जो अपनी अदायगी से इस इंडस्ट्री में छा गए है.ये हैं यूपी बिहार की खूबसूरत अभिनेत्रियाँ जिन्होंने बॉलीवुड में मचाया...

यूपी बिहार की अभिनेत्रियाँ

1- प्रियंका चोपड़ा

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं. आपको बता दें कि भले ही प्रियंका ने विदेश में पढ़ाई की है लेकिन उनका जन्म 18 जुलाई साल 1982 को बिहार के जमशेदपुर में हुआ था जो अब झारखंड में है. प्रियंका के पिता अंबाला से और मां झारखंड से हैं.

 2- दिशा पटानी

बॉलीवुड की उभरती हुई अभिनेत्री दिशा पटानी उत्तर प्रदेश के बरेली से ताल्लुक रखती हैं क्योंकि उनका जन्म यहीं पर हुआ था. दिशा पटानी भारत के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘धोनी- द अनटोल्ड’ स्टोरी में नजर आ चुकी हैं.

 3- चित्रांगदा सिंह

खूबसूरत अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह वैसे तो राजस्थान के जोधपुर में जन्मी हैं लेकिन उन्होंने उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित सोफिया गर्ल्स कॉलेज से अपनी पढ़ाई की है और बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है.

 4- नेहा शर्मा

अभिनेत्री नेहा शर्मा का जन्म बिहार के भागलपुर जिले में 21 नवंबर 1987 को हुआ था. बिहार से ताल्लुक रखनेवाली नेहा शर्मा भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं और उनका जलवा बरकरार है.

 5- लारा दत्ता

अभिनेत्री लारा दत्ता उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से ताल्लुक रखती हैं. लारा ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. बॉलीवुड में अपना एक अलग मुकाम बनानेवाली लारा दत्ता ने कुछ साल पहले ही मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से शादी की थी.

6- पूजा बत्रा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और मॉडल पूजा बत्रा भी उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखती हैं उनका जन्म यूपी के फैजाबाद में हुआ था. आज भले ही वो फिल्मों से दूर हैं लेकिन उनका फिल्मी करियर काफी शानदार रहा है.

7- पूनम ढिल्लन

बीते दौर की मशहूर अभिनेत्री पूनम ढिल्लन का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर  में 18 अप्रैल साल 1962 में हुआ था. पूनम ढिल्लन बॉलीवुड की एक कामयाब अभिनेत्री रही हैं और आज भी उनकी एक्टिंग का सिलसिला जारी है.

ये है यूपी बिहार की अभिनेत्रियाँ –  उत्तर प्रदेश और बिहार से ताल्लुक रखनेवाली ये अभिनेत्रियां ना सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री में कामयाब हुई हैं बल्कि अपनी बेहतरीन अदायगी और खूबसूरती से इस इंडस्ट्री में धमाल भी मचाया है.

You May Also Like

English News