ये हैं वो 10 हीरोइनें जिनके साथ विनोद खन्ना ने की कुछ सुपरहिट फिल्में…

एक विलेन के तौर पर अपने करियर की शुरूआत करने वाले एक्टर विनोद खन्ना ने अपनी लाइफ में हर किरदार का स्वाद चखा। वो उन सितारों में शामिल रहे जिन्होंने अपने दौर की हर टॉप एक्ट्रेस के साथ काम किया। माधुरी दीक्षित से लेकर श्रीदेवी और डिंपल कपाड़िया तक के साथ उनकी जोड़ी को खूब सराहा गया।

10 हीरोइनें ये भी पढ़े:> ये हैं ‘बाहुबली’ की राजमाता, 24 साल बड़े हीरो के साथ मिलकर मचाई थी सनसनी

एक नजर उन हीरोइनों पर जिनके साथ विनोद खन्ना की जोड़ी ने कमाल दिखाया। विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित की जोड़ी निर्माता-निर्देशकों की फेवरेट जोड़ी हुआ करती थी। फिल्म ‘दयावान’ में दोनों की केमेस्ट्री को खूब सराहा गया। इस फिल्म में उनके एक इंटीमेट सीन ने तो खूब खलबली मचाई। दोनों की जोड़ी ने तीन फिल्मों में काम किया, जिनमें ‘दयावान’ के अलावा ‘महासंग्राम’ और ‘जमीन’ शामिल हैं।

ये भी पढ़े:> गजब का है ये संयोग, आज की तारीख में बुझे बॉलीवुड के दो चिराग

डिंपल कपाड़िया के साथ विनोद खन्ना ने पांच फिल्मों में काम किया। इनमें ‘खून का कर्ज’, ‘बंटवारा’, ‘आखिरी अदालत’, ‘लेकिन’, ‘मार्ग’ और ‘लीला’ जैसी फिल्में शामिल हैं। दोनों जिस भी फिल्म में साथ आए उसमें कमाल ही किया। फिल्म ‘दबंग’ में दोनों ने पति-पत्नि का किरदार निभाया और उसे भी काफी पसंद किया गया।

श्रीदेवी के साथ विनोद खन्ना ने ‘पत्थर के इंसान’, ‘फरिश्ते’ और ‘चांदनी’ में काम किया। विनोद खन्ना ने अनीता राज के साथ भी काम किया। दोनों फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ में साथ नजर आए।

ये भी पढ़े:> अभी-अभी: विनोद खन्ना की हुई मौत शोक में डूबा पूरा देश और बॉलीवुड…

वहीं अमृता सिंह के साथ विनोद खन्ना ने तीन फिल्मों में काम किया। इनमें ‘सीआईडी’, ‘बंटवारा’ और ‘धरम संकट’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

You May Also Like

English News