ये है टीवीएस की सबसे दमदार अपाचे, ‘बुलेट’ की टक्कर का है इसका इंजन

देश की तीसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स अपनी सबसे पावरफुल अपाचे लाने जा रही है। TVS Apache RR 310 नाम की यह बाइक 6 दिसंबर को लॉन्च की जाएगी। इस बाइक की झलक सबसे पहले 2016 ऑटो एक्सपो में दिखाई गई थी। तब इसे अकूला 310 के नाम से पेश किया गया था।
 'बुलेट' को टक्कर देने के लिए आने वाली है टीवीएस की सबसे दमदार अपाचेयह बाइक BMW G310R पर आधारित है और इसमें भी उसी इंजन और फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। टीवीएस की इस बाइक में 313 सीसी की सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो 34 बीएचपी की पावर और 28 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।
टीवीएस अपाचे RR 310 में कई ऐसे फीचर्स हैं जो कंपनी पहली बार अपने ग्राहकों को देने जा रही है। यह कंपनी की सबसे दमदार अपाचे बाइक होगी। इसके अलावा यह अपने सेगमेंट की पहली बाइक होगी जिसमें वर्टिकल डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन कंसोल दिया गया है।  इस बाइक की अनुमानित कीमत 1.80 लाख रुपये हो सकती है। 

बाइक में अपसाइड डाउन फोर्क अपफ्रंट, WP रियर मोनोशॉक, स्लिपर क्लच, अग्रेसिव फ्यूल टैंक, शार्प टैंक पैनल, जैसे अच्छे फीचर्स हैं। इसका सीधा मुकाबला केटीएम RC 390, बेनेली 302R और कावासाकी Ninja 300 से रहेगा। हालांकि यह 350 सीसी वाली रॉयल एनफील्ड के मुकाबले पर भी देखा जा सकती है। 

 

You May Also Like

English News