ये है दुनिया का सबसे आलीशान हवाई जहाज, भीतर का नजारा देख चौंधिया जाएंगी आंखें

इकोनॉमी क्लास और बिजनेस क्लास में हवाई यात्रा का सुख अलग है, तो किराए में भी जमीन-आसमान का अंतर होता है। पर क्या आप जानते हैं कि एक हवाई यात्रा के लाखों रुपए भी लगते हैं, पर उसके बदले में आप खुद को बादशाह जैसा फील दिला सकते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं दुनिया के सबसे आलीशान हवाई जहाज के बारे में, जिसके बारे में जानकर आपको ताज्जुब होगा।ये है दुनिया का सबसे आलीशान हवाई जहाज, भीतर का नजारा देख चौंधिया जाएंगी आंखें

‘दिल चीज़ तुझे दे दी’ सांग पर डांस वीडियो हो रहा है वायरल

मिडल ईस्ट की सबसे बड़ी विमान कंपनी ‘अमीरात’ ने अपने ब्रांड को और मजबूत करने के लिए नया, अत्याधुनिक फ्रस्ट क्लास प्लेन लॉन्च किया है। यह प्लेन देखने में बेहद अलिशान है। जरा संभलना, इसके भीतर का नजारा देखकर कहीं आपके आंखे चुंधिया न जाएं।

प्लेन कंपनी ने इसे ऐसे तैयार कराया है कि वह किसी सुइट्स से कम नहीं लगता। इसलिए इसे हवा में उड़ने वाला सुइंट्स भी कहा जा रहा है।  ये बात सच है कि यदि कोई प्लेन कंपनी ऐसे बदलाव करती रहे तो वह सबसे आगे रहती है और जो इस रेस में पीछे रह गया तो समझो वह पिछड़ा। वाकई ये प्लेन कंपनी के लिए ‘गेम-चेंजर्स’ के रूप काम करेगा। 

आज की तारीख में अमीरात एयररलाइंस इस मामले में सबसे आगे खड़ी नजर आती है। ‘अमिरात एयरलाइंस’ ने अपने इस प्लेन से पूरी दुनिया को चौंका दिया है। ऐसा अनुमान है कि इस प्लेन में सवारी करने वाले एक आदमी का किराए की शुरूआत 7,000 पाउंड से हो सकती है। 

यहां स्पेस की कोई दिक्कत नहीं होगी क्योंकि यहां हर यात्री को 40 वर्ग फुट (3.7 वर्ग मीटर) का कैबिन दिया जाएगा। इसमें यात्री अन्य यात्रियों के साथ यात्रा करते हुए भी अपनी गोपनीयता बनाए रख सकता है। प्लेन के लजीज भोजन के बारे में क्या कहना। खाने की तमाम वैराइटी मौजूद है। इतना ही नहीं इस प्लेन के भीतर ऐसी लाइट लगी हैं, जो आपके मूड के हिसाब से क्लर बदलेंगी। इसके अलावा प्लेन के हर कैबिन में 32 इंची टीवी स्क्रीन भी मौजूद है।

You May Also Like

English News