ये है धर्मेंद्र की सबसे बड़ी गलती, कहा- मुझे आगे कर खेला गया खेल

भारत के नंबर वन न्यूज़ चैनल ‘आजतक’ के महामंच के छठे संस्करण में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने जीवन और फ़िल्मी करियर पर खुलकर बातें की. इस दौरान उन्होंने अपनी जीवन की सबसे बड़ी गलती भी बताई. उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें आगे कर खेल खेला गया और वो इसे समझ भी नहीं पाए. आइए जानते हैं क्या है धर्मेंद्र के जीवन की वो सबसे बड़ी गलती…ये है धर्मेंद्र की सबसे बड़ी गलती, कहा- मुझे आगे कर खेला गया खेल

VIDEO: ‘बाहुबली’ और ‘टाइगर’ को छोड़िए, इस फिल्म के ट्रेलर ने 2 दिन में दुनिया भर में मचाया हाहाकार

‘यमला, पगला, दीवाना’ सत्र में राजदीप सरदेसाई के साथ बातचीत में धर्मेंद्र ने माना कि उनके जीवन की सबसे बड़ी गलती राजनीति में आना था. उन्होंने कहा, ‘ये जानबूझकर करवाई गई गलती थी. पढ़ा था कि राजनीति गंदा खेल है. मुझे कहते थे कि अच्छे आदमी नहीं आएंगे तो कैसे होगा. मैंने सोचा एक अच्छा आदमी कैसे सब ठीक करेगा.

 

उन्होंने ये भी बताया कि मैंने अपने क्षेत्र में अच्छा काम किया. कांग्रेस की सीट उन्हें (बीजेपी) तोड़वाना था इसलिए मुझे आगे कर दिया. मुझे एक्टिंग और राजनीति दोनों में श्रेय नहीं मिला.’ बता दें कि बीजेपी ने धर्मेंद्र को राजस्थान में बीकानेर से लोकसभा का टिकट दिया था. 2004 में वो जीतकर संसद पहुंचे थे.
 

बातचीत के दौरान धर्मेंद्र ने कहा, ‘मैं आशिक मिजाज हूं, कोई भी मिल जाए कहीं भी मिल जाए. मेरे अंदर झिझक, शर्म है.’
 

नेपोटिज्म के सवाल पर धर्मेंद्र ने कहा, ‘डॉक्टर के बेटे डॉक्टर बनते हैं तो एक्टर के बेटे कहां जाए. कहानी में दम हो और घर वाले काम करते हैं तो फिल्म में जान आ जाती है.’
 

सितारों के आपसी मतभेद का जिक्र करते हुए धर्मेंद्र ने कहा, इगो बीमारी सबमें है. इगो एक्टरों को मिलने नहीं देती. मल्टी स्टारर शोले के बाद बननी शुरू हुई थी एक फिल्म. दिलीप कुमार, राज कपूर के साथ फिल्म करना चाहते थे. लेकिन राज कपूर, राजेंद्र की जगह दिलीप को लेना चाहते थे. ऐसा हुआ नहीं. उस वक्त भी सितारों में इगो था.

You May Also Like

English News