ये है वीरू की नजर में इस दौर का बेस्ट बल्लेबाज, न वो स्मिथ हैं और न ही डिविलियर्स….

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस दौर के बड़े बल्लेबाजों के नाम गिनाए हैं. उन्होंने अपनी पसंद के कुछ बल्लेबाजों के नाम बताने के बाद इसका भी खुलासा कर दिया कि आखिर उनकी नजर में मौजूदा दौर का सबसे बड़ा बैट्समैन कौन है.ये है वीरू की नजर में इस दौर का बेस्ट बल्लेबाज, न वो स्मिथ हैं और न ही डिविलियर्स....

अभी-अभी: स्मिथ ने किया बड़ा कारनामा, टेस्ट इतिहास के पहले बल्लेबाज बने…

39 साल के सहवाग ने फेसबुक पर लाइव वीडियो चैट के दौरान विराट कोहली, जो रूट, स्टीव स्मिथ, रोहित शर्मा, केन विलियम्सन, एबी डिविलियर्स, डेविड वॉर्नर, हाशिम अमला जैसे बल्लेबाजों के नाम गिनाए. लेकिन उन्होंने विराट कोहली को सबसे बड़ा बल्लेबाज माना.

सहवाग ने कहा, ‘भारतीय होने के नाते, मैं कोहली के खेल के तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानता हूं. मेरी राय में वह इस समय विश्व क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज हैं.’

अपनी पसंद का मौजूदा बैट्समैन चुनते वक्त वीरू के आगे राष्ट्रीयता की बात जरूर सामने आ गई, लेकिन यह भी सच है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली जैसा फिलहाल कोई नहीं है. इंटरनेशनल क्रिकेट में एकमात्र बल्लेबाज हैं, जो इस समय तीनों फॉर्मेट- टेस्ट, वनडे और टी-20 में 50 से ज्यादा का एवरेज रखते हैं. 

शादी के बाद कोहली मैदान पर लौट आए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से खेले जाने वाले केपटाउन टेस्ट से पहले उन्होंने नेट पर अपनी बल्लेबाजी परखी. 29 साल के विराट श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली टेस्ट (2-6 दिसंबर) के बाद ब्रेक पर चले गए थे.

विराट आईसीसी की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में नंबर-2 पर है, जबकि वनडे में वह नंबर-1 और टी-20 इंटरनेशनल में नंबर-3 पर हैं. अब विराट ने सामने नई चुनौती है. भारत ने पिछले 25 साल में दक्षिण अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, जिसकी शुरुआत 1992 से हुई. द. अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

You May Also Like

English News