ये है वो बड़ी वजह, जिसके कारण बंद हो रही है देश की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो

देश की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो को कंपनी बंद कर सकती है। पिछले तीन -चार महीनों से अधिकतर डीलरशिप ने टाटा नैनो के ऑर्डर लेने भी बंद कर दिए हैं। इन शोरूम पर हाल ही में आए मॉडल- टिगोर, टियागो, हेक्सा और नेक्सन को ही डिस्प्ले के रूप में रखा गया है।ये है वो बड़ी वजह, जिसके कारण बंद हो रही है देश की सबसे सस्ती कार टाटा नैनोNew: यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द बाजार मेें आने को तैयार, 2 हजार में शुरु हुई बुकिंग!
टाटा नैनो अब उन मॉडल्स में शामिल हो गई है जिनका महीने का प्रोडक्शन और बिक्री घट गई है। टाटा मोटर्स ने इस कार को 1 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया था, हालांकि समय के साथ इसकी कीमत भी बढ़ती चली गई। फिलहाल, टाटा नैनो खरीदने के लिए ग्राहक को 2.25 लाख से 3.20 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) खर्च करने होंगे। 

घट गई बिक्री

बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्त 2016 में कंपनी ने अपने आउटलेट्स पर टाटा नैनो की 711 यूनिट भिजवाई थीं, वहीं अगस्त 2017 में यह आंकड़ा केवल 180 यूनिट रह गया। इसके बाद सितंबर में यह आंकड़ा 124 यूनिट और अक्टूबर में यह मात्र 57 यूनिट रह गया। 

रिपोर्ट के मुताबिक, “टाटा नैनो की डिमांड मुख्यतैर पर टैक्सी सेगमेंट में रह गई है। कार का प्रोडक्शन पूरी तरह बंद नहीं किया गया है। हालांकि कंपनी ने अपना फोकस टाटा टियागो और टाटा टिगोर जैसे मॉडल्स पर लगा दिया है। टाटा नैनो का प्रोडक्शन अब प्रतिदिन ना होकर केवल जरूरत के हिसाब से किया जा रहा है।”

 

You May Also Like

English News