IPL: ये है सबसे तेज शतक बनाने वाले खिलाडियों का विश्व रिकार्ड, जान कर…

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें सीजन की शूरूआत हो चुकी है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट्स में से एक आईपीएल में अब तक 28 खिलाड़ियों ने मिलकर 43 शतक बनाए हैं. इस साल भी आईपीएल में शतक की शुरुआत हो चुकी है. सीजन 10 का पहला शतक दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी संजू सैमसन के बल्ले से निकला है. 

भारतीय सेना के जवान ने पाकिस्तानी रेंजर को पटक-पटक कर पिटा, वीडियो हुआ वायरल…आज हम आपको उन टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाए हैं. सबसे कम गेंद पर शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम पर है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस तूफानी बल्लेबाज ने साल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ सिर्फ 30 गेंद पर ही 100 रन बना डाले थे. गेल ने उस मैच में 66 गेंद पर 175 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी.

बड़ी ख़बर: पीएम मोदी ने लिया सबसे बड़ा एक्शन, इस एक्शन से छूट जायेंगे लोगो के पसीने…

सबसे तेज शतकों के मामले में दूसरे नंबर पर यूसुफ पठान का नाम है. यूसुफ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए 37 गेंदों पर 100 रन बनाए थे. उनकी इस तेज़ तर्रार पारी के बावजूद भी राजस्थान रॉयल्स मैच हार गई थी. इस लिस्ट में तीसरा नंबर डेविड मिलर का है. साल 2013 में मिलर ने आरसीबी के 190 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 38 बॉलों पर धुंआधार 101 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई.

बड़ी ख़बर: पीएम मोदी ने लिया सबसे बड़ा एक्शन, हिल जायेगा पूरा देश

चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का नाम है. गिलक्रिस्ट ने साल 2008 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 42 गेंद में ही अपना शतक पूरा कर लिया था. डेक्कन चार्जर्स ने उस मैच को 48 बॉल पहले ही 10 विकटों से जीत लिया था. पांचवें पायदान पर आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स काबिज़ हैं. डिविलियर्स ने साल 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ 43 गेंद में अपना शतक पूरा किया था.

You May Also Like

English News