ये है Google Pixel 2 का स्मार्टफोन, आज से भारत में शुरू हुई बिक्री….

गूगल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन यानी Pixel 2 की बिक्री आज से भारत में शुरू हो गई है. इसकी शुरुआती कीमत 61,000 रुपये है. इसे सिर्फ फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, पूर्विका, संगीता मोबाइल्स, विजय सेल्स और दूसरे लीडींग ऑफलाइन स्टोर पर बेचा जाएगा. 128GB मेमोरी वैरिएंट की कीमत 70,000 रुपये है. ये स्मार्टफोन तीन कलर वैरिएंट में मिलेगा – जस्ट ब्लैक, क्लियरली व्हाइट और किंडा ब्लू. एचडीएफसी और बजाज फिनांस इसकी खरीदारी के ऑप्शन्स दे रहे हैं. खास बात ये है कि इसके साथ कंपनी दो साल की वॉरंटी दे रही है.ये है Google Pixel 2 का स्मार्टफोन, आज से भारत में शुरू हुई बिक्री....इस तरह से करें बिना नंबर बताए व्हाट्सऐप पर किसी को भी मैसेज…

Pixel 2 में 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और इसके बेजल भी मोटे हैं. दोनों स्मार्टफोन्स के बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. साथ ही पिक्सल के कैमरों को भी पहले से बेहतर बनाया गया है. दोनों ही स्मार्टफोन Active Edge को भी सपोर्ट करते हैं. यानी फोन के साइड को स्क्विज़ करने से कई तरह के टास्क किए जा सकते हैं. बॉय डिफाल्ट ये गूगल असिस्टेंट लॉन्च करता है और फोन को साइलेंट मोड पर कर देता है. इसी तरह का फंक्शन HTC U11 में भी दिया गया था.

पिक्सल कैमरा में ऑगमेंटेड रिएलिटी फीचर सपोर्ट भी दिया गया है जिसमें AR स्टिकर भी शामिल है . यानी आप 3D कैरेक्टर्स और इमोजी को फोटो और वीडियो में जोड़ सकते हैं और किसी सीन को कैप्चर करते वक्त उन्हें आसपास मूव करते देख सकते हैं. दोनों ही स्मार्टफोन्स में 4GB रैम और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही दोनों में फ्रंट फेसिंग स्टिरियो स्पीकर्स के साथ AOLED डिस्प्ले भी दिया गया है.

इस साल गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स के कैमरों को भी बेहतर बनाया गया है. इन कैमरों में डुअल पिक्सल सेंसर दिया गया है. जो हर पिक्सल को दो में डिवाइड कर देगा. इससे iPhone 7 और 8 Plus जैसा पोट्रेट मोड में बर्ल्ड बैकग्राउंड पैदा किया जा सकता है. यानी दो कैमरों का काम ये डुअल पिक्सल सेंसर वाला कैमरा करके देगा.

दोनों स्मार्टफोन्स के रियर में 1.8 अपर्चर के साथ 12.2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. साथ ही इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. गूगल के इन स्मार्टफोन्स में iPhone की तर्ज पर लाइव फोटोज वाला गूगल का वर्जन ‘मोशन फोटोज’ के नाम से दिया गया है. इसमें गूगल तीन सेकंड का क्लिप रिकॉर्ड करेगा और फाइल की तरह बंडल कर देगा. 

गूगल ने फोन के स्क्रीन पर भी कुछ बदलाव किए हैं, जो सबसे बड़ा बदलाव किया गया है गया है वो है स्क्रीन के बॉटम में दिया गया सर्च बॉक्स. ये फोन ऑलवेज ऑन डिस्प्ले को भी सपोर्ट करेगा, जिससे नोटिफिकेशन और समय देखा जा सकेगा. स्मार्टफोन में ऑलवेज ऑन माइक्रोफोन भी दिए गए हैं.

You May Also Like

English News