ये हो सकता है Xiaomi का अगला 6 हजार की रेंज वाला स्मार्टफोन

एक दिन पहले ही Redmi Note 5 के पुरे स्पेसिफिकेशन्स ऑनलाइन लीक हुए थे. अब ऐसा लग रहा है कि चीनी कंपनी खुफिया रूप से Redmi 4A के अगले मॉडल यानी Redmi 5A पर काम कर रही है. इस स्मार्टफोन के रिटेल बॉक्स की कथित फोटो ऑनलाइन लीक हुई है. हालांकि इस स्मार्टफोन की बाकी जानकारियां सामने नहीं आई है.

ये हो सकता है Xiaomi का अगला 6 हजार की रेंज वाला स्मार्टफोन

Redmi 4A भारत में सबसे किफायती स्मार्टफोन्स में से एक है और काफी लोकप्रिय भी है. इसकी कीमत 5,999 रुपये है यानी Redmi 5A की कीमत भी इसी के आसपास हो सकती है.

Redmi 4A, एंड्रॉयड मार्शमैलो बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस 4G LTE स्मार्टफोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है. इसमें 1.4GHz स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

 फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश और f/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. यह डुअल हाईब्रिड सिम सपोर्ट वाला स्मार्टफोन है. यानी एक स्लॉट में सिम और दूसरे में मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं. अगर दोनों में सिम लगाना है तो कार्ड निकालना होगा. इस स्मार्टफोन में 3,120mAh की बैटरी दी गई है.

Redmi 5A के हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन्स तो फिलहाल सामने नहीं आए हैं लेकिन दूसरी तरफ Redmi Note 5 की बात करें तो इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर में बदलाव लाए जाने की खबर है. लीक खबरें बताती हैं कि इसे क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ 3GB/4GB रैम और 32GB/64GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट में पेश किया जा सकता है.

You May Also Like

English News