ये हो सकती है Maruti Swift 2017 की भारत में लॉन्चिंग कीमत

भारत में नई एस-क्रास फेसलिफ्ट लॉन्च करने के बाद मारुति सुजुकी नए मॉडल की तैयारी में जुट गई है। यह कार निर्माता कंपनी जल्द ही भारत में Celerio का नया वर्जन लॉन्च करने जा रही है। इतना ही नहीं, कंपनी इसके बाद 2017 स्विफ्ट हैचबैक को भी लाने की तैयारी में है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार फरवरी में होने जा रहे दिल्ली ऑटो एक्सपो 2018 में भारत में पेश की जा सकती है। हालांकि भारत में इसकी लॉन्चिंग मार्च 2018 में हो सकती है।  
ये हो सकती है Maruti Swift 2017 की भारत में लॉन्चिंग कीमतआगामी मारुति स्विफ्ट हैचबैक पहले से हल्की और ज्यादा माइलेज देने वाली और पहले से सुरक्षित कार होगी। इसकी वजह है कि नई स्विफ्ट को कंपनी के पॉपुलर HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल मारुति सुजुकि Dzire में किया गया है। 

कार में पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट दिए जाएंगे। कार की भारत में कीमत 4.5 लाख रुपए से 8 लाख रुपए के बीच हो सकती है। नई स्विफ्ट पुराने मॉडल से ज्यादा प्रीमियम फील देगी, यही वजह है कि कीमत में भी इजाफा हो सकता है।  इंजन की बात करें तो नए मॉडल में भी पुराना वाला ही इंजन दिया जाएगा। यह 1.2 लीटर VVT पेट्रोल और 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन दिया होगा। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जा सकता है। 

 

You May Also Like

English News