ये 4 चीजें कभी नहीं रखनी चाहिए घर के मुख्य दरवाजे पर, होता है भाग्य को नुकसान

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे का विशेष महत्व होता है क्योंकि इसी स्थान से सबसे पहले सकारत्मक ऊर्जा और भगवान की विशेष कृपा हमें प्राप्त होती है। घर के मुख्य दरवाजे के आसपास ऐसी कुछ चीजें रखने से बचना चाहिए जो हमारे भाग्य को नुकसान पहुंचाती हो।ये 4 चीजें कभी नहीं रखनी चाहिए घर के मुख्य दरवाजे पर, होता है भाग्य को नुकसान12 नवंबर 2017, रविवार का राशिफल: जानिए किन राशियों के लिए आज दिन रहेगा शुभ…

अक्सर लोग अपने घर के मुख्य दरवाजे को सजाने और संवारने के लिए कई तरह के पौधे लगाते हैं। ऐसे में कई लोग मुख्य दरवाजे के पास कांटेदार पौधे लगा देते है ऐसा करने से हमेशा बचना चाहिए। इन पौधों में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और घर में आने वाली सकारात्मक ऊर्जा को रोकता है। इसलिए दरवाजे के आसपास कांटेदार पौधे को नहीं रखना चाहिए।

 घर के मुख्य दरवाजे पर कभी भी टूटी हुई पंलग या फिर कुर्सी नहीं रखनी चाहिए। ऐसी मान्यता है कि दरवाजे के पास टूटा पलंग और कुर्सी रखने से घर में अशांति का वास होता है।

घर के मुख्य दरवाजे के आसपास गंदगी नहीं होनी चाहिए और न ही मकड़ी का जाला लगा हुआ होना चाहिए। घर के मुख्य दरवाजे के आसपास गंदगी होने से देवी-देवता घर में प्रवेश नहीं करते हैं। यह दुर्भाग्य का कारण बनता है। 

अक्सर लोग घर के अंदर प्रवेश करते समय मुख्य दरवाजे के पास जूते-चप्पल उतार कर रख देते हैं। ऐसे करने से घर में लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती हैं और हमेशा घर में विवाद पैदा होता रहता है ।

You May Also Like

English News