ये 5 राशि के लोग प्यार करने में सबसे ज्यादा माहिर होते है

इस दुनिया में जैसे की हर व्यक्ति का चेहरा अलग होता है ठीक वैसे ही हर व्यक्ति का व्यक्तित्व भी अलग होता है और इसके साथ ही उसकी आन्तरिक सोच भी  अलग होती है उसका व्यवहार अलग होता है जैसे की कोई ऐसा व्यक्ति होता है जिसका अंतर्मन बहुत गहराई  तक सोचता है, तो वही किसी का बहुत कम गहराई की सोच रखता है ।

हर किसी में अलग अलग आदते होती हैं जैसे की किसी में कुछ गुड हैबिट होती है और या कुछ बुरी हैबिट  |लेकिन ज्योतिष में यह भी सच माना गया है कि एक ही राशि वाले दो डिफरेंट लोगों के बीच सिमिलैरिटी जरूर होती है। इसका मतलब यह कि राशि के आधार पर कुछ बातें जैसे स्वभाव, चरित्र, पसंद, नापसंद आदि कुछ हद तक एक समान होती हैं। इसका मतलब यही निकलता है की अगर आपकी राशि तथा किसी और की राशि एक ही है, तो यह बात बिलकुल तय है कि कुछ मामलों में आप और वह एक समान हो सकते हैं।

आज हम आपको ऐसी ही कुछ राशियों के बारे में बताने जा रहे है जो अगर किसी के साथ भावनात्मक रूप से सच्चा प्यार करती हैं, तो उन्हें हर पल अपने उस “प्रिय” की जरूरत महसूस होती है। लेकिन इनकी एक बड़ी कमी यह भी होती है कि ये बहुत ही जल्द अपने “प्रियतम” से अपनी अपेक्षाएं जोड़ लेते हैं और जब ये टूटती है, तो इन्हें बहुत दुख होता है।। क्योंकि वे एक पल भी अपने साथी के बिना नहीं रह सकते जिसकी वजह से  कई बार इन्हें चिपकू भी मान लिया जाता है। तो चलिए बताते है आपको की वो  कौन-सी ऐसी राशियां हैं, जिन्हें प्यार के लिए सबसे ज्यादा माहिर माना जाता है |

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक अपने साथी और अपने लिए इतने बड़े-बड़े सपने देख लेते हैं, कई बार जिन्हें पूरा करना मुश्किल होता है और अगर वे सपने पूरे नहीं होते तो इन्हें बहुत प्रॉब्लम होती है। क्योंकि ये अपनी लाइफ अपने लव-पार्टनर के बिना या उससे दूर होने का सोच ही नहीं सकते। स्पेस देना क्या होता है, इन्हें बिल्कुल पता नहीं।

कर्क राशि

अगर किसी को कर्क राशि के जातकों का प्यार मिला हो तो समझ जाइए वह बहुत लकी इन्सान  हैं क्योंकि कर्क राशि के लोग बहतु ही विश्वासपात्र और ईमानदार साथी कहलाते है| और ये बात आपको तब  समझ आ जाएगी जब कोई कर्क राशि का जातक  आपसे प्रेम करेगा कर्क राशि के जातकों को प्रेम के साथ-साथ अपना दर्द, पीड़ा और शिकायतों को बताना भी अच्छी तरह आता है। कर्क राशि के जातक पूरी तरह अपने प्रेमी-साथी पर निर्भर रहते हैं |

वे आत्मनिर्भर होने के बाद भी अपने साथी पर निर्भर रहते हैं। वे आपको अपना 100% देंगे लेकिन वे आपसे भी यही उम्मीद रखते हैं कि आप उन्हें अपना सब कुछ सौंप दें। जिसमें आपका सारा का सारा अमूल्य समय भी शामिल है।कर्क राशि वाले हर समय अपने साथी के साथ रहना चाहते है और इसीलिए ये आपके लिए एक बेहतरीन जीवनसाथी साबित हो सकते हैं और इसमें कोई शक नहीं है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को बहुत फ्लेक्सिबल मान लिया जाता है। ये अपने जीवन में आने वाली किसी भी परेशानी के सामने झुकते नहीं बल्कि उसका डटकर सामना करते हैं। इनका ध्यान कभी अपने प्रेमी से नहीं हटता, इसलिए इन्हें बहुत चिपकू माना जाता है। उनका प्रेमी क्या कर रहा है, किसके साथ है….है, यहां तक कि क्या खा रहा है, कब जागता है कब सोता है…. इन्हें सब पता होना चाहिए। इस स्वभाव की वजह से इनके संबंध बहुत लंबे समय तक टिक नहीं  पाता|इनकी सबसे बड़ी कमी यही है की  वे आपको अपना तो 100% देंगे लेकिन वे आपसे भी यही उम्मीद रखते हैं कि आप उन्हें अपना सब कुछ सौंप दें जिसमें की आपका सारा का सारा अमूल्य समय भी शामिल होता है।

कुंभ राशि

कुम्भ राशि के जातक जिस किसी के भी साथ भावनात्मक रूप से जुड़ते हैं, तो वे  उसके प्रति हमेशा ईमानदार रहते हैं और उसके बिना अपने जीवन को कुछ नहीं मानते इस राशि के जातक  जिनके भी साथ एक बार अपनी  जोड़ी बना ले, समझ लीजिए उनके साथ वह जीवनभर के लिए जुड़ गए। वे किसी भी हाल में अपने साथी से दूर नहीं रह सकते |

मीन राशि

मीन राशि के जातक अपने साथी को लेकर बहुत केयरिंग और भावुक होते हैं। इनके लिए दुनिया में सबसे जरूरी कोई व्यक्ति है तो वो है इनका प्रेमी अथवा प्रेमिका या फिर जीवनसाथी।आपको बता दे की  जिस तरह का कनेक्शन मीन राशि के जातक अपने साथी के साथ रखते हैं, कोई और वह नहीं रख सकता।

 

You May Also Like

English News