योगी सरकार की 5वीं कैबिनेट बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकारी की 5वीं कैबिनेट बैठक मंगलवार को होने जा रही है। यह बैठक सुबह 9 बजे लोकभवन में होगी। इस बैठक में ट्रांसफर पॉल‍िसी से लेकर ट्रांसपोर्टेशन तक के अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। इसके अलावा 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस मनाए जाने के प्रस्ताव पर भी फैसला हो सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले 25 अप्रैल को हुई कैबिनेट बैठक में भू-माफियाओं पर लगाम कसने के लिए टास्क फोर्स के गठन को मंजूरी दी गई थी।

यह भी पढ़े: पत्थरबाजी के चलते निरस्त हुआ बाईपोल, आतंकियों ने किया बैंक का कैश लूटने का प्रयासजानिए किन अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर:-
बच्चों के स्कूल ड्रेस और स्टडी मैटेर‍ियल पर प्रस्ताव
ट्रांसफर पॉलिसी और ट्रांसपोर्टेशन का प्रस्ताव
24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस मनाए जाने का प्रस्ताव
नई इंडस्ट्र‍ियल पॉलिसी का भी प्रस्ताव रखा जा सकता है

इसके अलावा बच्चों के स्कूल ड्रेस और पाठ्य सामग्री पर भी प्रस्ताव कैबिनेट के समक्ष रखा जा सकता है। भाग्यलक्ष्मी योजना के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है। इस योजना के तहत बेटी पैदा होने पर 50 हजार रुपए का बांड परिवार को मिलेगा। मां को भी सरकार 5100 रुपए देगी। इसके अलावा बेटी के पढ़ाई के लिए भी समय-समय पर सरकार आर्थिक मदद देती रहेगी। बता दें कि योगी सरकार को यूपी की सत्ता में आए हुए अभी एक महीना ही हुआ है लेकिन फैसले काफी तेजी से लिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: भारतीय सेना ने दिया पाकिस्तान को करारा जवाब, 7 PAK सैनिक ढेर, 2 चौकियां ध्वस्त

You May Also Like

English News