योगी ने खिंची बड़ी लकीर : अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट को करायेंगे पूरा !

लखनऊ: यूपी के सीएम ने राजनीति से ऊपर उठे हुए अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण पूरा करने का फैसला लिया है। बस उन्होंने इससे समाजवादी का नाम हटाने के लिए कहा है।

 

वहीं भाजपा सरकार ने अब यूपी के ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट परियोजना को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस दिशा में तेजी से काम कराया जाए। यही नहीं पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना से समाजवादी शब्द हटा दिया जाएगा लेकिन इस परियोजना को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे काम भी तेजी से पूरा कराया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को देर रात तक चली औद्योगिक विकास विभाग के प्रेजेन्टेशन देखने के बाद यह फैसला किया।

बैठक में कैबिनेट मंत्री व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। जेवर एयरपोर्ट गौतमबुद्धनगर से सांसद व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का यह ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। हाल ही में महेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ आकर मुलाकात की थी और इस कहा कि प्रोजेक्ट को बढ़ाया जाएगा। ग्रेटर नोएडा अथारिटी को इसके लिए जमीन देना है। जमीन न मिलने की वजह से यह परियोजना लटकी थी। दिलली एयरपोर्ट से जेवर स्थान की दूरी 88 किलोमीटर है। दिलली एयरपोर्ट की सहमति भी इसके लिए जरूरी होगी।

ऐसा इसलिए जरूरी है क्योंकि यदि जेवर में एयरपोर्ट बन गया तो दिलली का काफी कुछ हवाई यातायात वहां शिफ्ट हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में निवेशकों को आकर्षित करने और नए उद्योगों की स्थापना के लिए नई औद्योगिक निवेश नीति जल्द लागू होगी। उद्योगों की स्थापना के लिए किसानों से भूमि अधिग्रहणए उनकी सहमति और परस्पर संवाद के आधार पर किया जाएए जिससे बाद में किसी प्रकार की अड़चन न पैदा हो।

You May Also Like

English News