योगी ने डीजीपी जावीद अहमद को हटाया, सुलखान सिंह बने नये डीजीपी!

लखनऊ : यूपी की भाजपा सरकार ने आज यूपी पुलिस के मुखिया आईपीएस जावीद अहमद को उनके पद से हटा दिया है। उनकी जगह सुलखान सिंह को नया डीजीपी बनाया गया है। प्रदेश सरकार ने पुलिस मशीनरी में महत्वपूर्ण फेरबदल करते हुए 12 और आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है।

 


बता दें कि जावीद अहमद को सपा सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश का डीजीपी बनाया गया था। प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद से ही उनके हटाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे । सुलखान सिंह 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इसके साथ ही राज्य के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। जावीद अहमद को डीजी पीएससी बनाया गया है वहीं दलजीत चौधरी की जगह आदित्य मिश्रा को नया एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बनाया गया है। शुक्रवार शाम योगी सरकार ने सात आईएएस व 12 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए।

जावीद की जगह लाए गए 59 वर्षीय सुलखान सिंह 1980 कैडर के अधिकारी हैं। मूल रूप से प्रदेश के बांदा से सम्बन्ध रखने वाले नये सुलखान सिंह ने इंजिनियरिंग और वकालत पढ़ी है। प्रदेश के सबसे सीनियर सुलखान सिंह का चार महीने बाद ही रिटायरमेंट हैं। जावीद सपा सरकार में 15 अफसरों को सुपरसीड करके डीजीपी बने थे। अहमद का कार्यकाल मार्च 2020 तक था। वहीं एसवीएस रंगाराव को देवीपाटन का मंडालयुक्त बनाया गया है। जबकि अजय कुमार शुक्ला को चित्रकूट का मंडलायुक्त बनाया गया है।

You May Also Like

English News