योगी ने पूर्व CM अखिलेश को दिया करार जवाब, कहा- यूपी-100 को बनाया था वसूली का अड्डा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में बृहस्पतिवार को पिछली सरकार पर जमकर हमला बोला। गृह व सामान्य प्रशासन विभाग के बचट पर चर्चा के दौरान योगी ने कहा कि पिछली सरकार में यूपी-100 वसूली के अड्डे बन चुके थे।योगी ने पूर्व CM अखिलेश को दिया करार जवाब, कहा- यूपी-100 को बनाया था वसूली का अड्डासोशल मीडिया: 2000 के नए नोट पर अब लालू जी लिखेंगे- बेवफा है नीतीश

हमारी सरकार यूपी-100 की जवाबदेही तय करने के लिए नया सॉफ्टवेयर डवलप कर रही है। इसे एंबुलेंस सेवा व अग्निशमन सेवा से भी जोड़ा जाएगा। पुलिस को आधुनिक शस्त्र देंगे। हर जिले में मॉडल थाना बनाएंगे। इलाहाबाद में 2019 के अर्द्धकुंभ को देखते हुए पुलिस के लिए बजट दिया गया है।

अखिलेश पर बरसे योगी
योगी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिए बिना उन पर तीखा वार किया। बोले, वे कह रहे हैं पुलिस जल्दबाजी में वर्कआउट कर रही है।

जेवर गैंगरेप का हवाला देते हुए कहा कि यदि पीड़ित के शुरुआती बयान के आधार पर कार्रवाई की जाती तो वास्तविक अपराधी नहीं पकड़े जाते, लेकिन पुलिस व एसटीएफ ने वर्कआउट किया तो पता चला कि पिछली सरकार में इस तरह की 15 घटनाएं हुई थीं। इसी तरह झांसी में व्यापारी को सकुशल मुक्त कराया गया और अपराधी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि एक दिन पहले यानी बुधवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव विधान परिषद में बोले थे और योगी सरकार व केंद्र सरकार दोनों पर निशाने साधे थे।

शराब से मौतों के लिए अखिलेश को घेरा

योगी ने कहा, उन्हें आपत्ति है कि आजमगढ़ की घटना का सही आरोपी क्यों पकड़ा गया? गिरफ्तार किया गया तो नाम क्यों बताया? एक राजनीतिक दल से उसके संबंध थे, यह क्यों बताया। 2009 व 2013 में क्रमश: 10 व 40 मौतें शराब से हो चुकी थीं, लेकिन पिछली सरकारों ने कोई कार्रवाई नहीं की।

अंबेडकरनगर से एक अपराधी गिरफ्तार हुआ। राजनीतिक  संबंधों का खुलासा करेंगे तो लोग ‘एक्सपोज’ हो जाएंगे। मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगे। सहारनपुर, रायबरेली से लेकर मथुरा तक की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

सीएम ने पुलिस की पीठ ठोकी
योगी ने पुलिस के कामकाज की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि डकैती की 87 प्रतिशत, लूट की 87.42 प्रतिशत, हत्या की 73 प्रतिशत घटनाओं का वर्कआउट हुआ है। पिछली सरकार में जंगलराज था। हमारी सरकार ने तकनीक का इस्तेमाल बढ़ाया। अब एप पर सामान खोने व गुमशुदगी की सूचनाएं दी जा सकती हैं।

चार महीने में ही दुर्दांत अपराधियों को किया गिरफ्तार 
योगी बोले, चार महीने में एसटीएफ व पुलिस ने दुर्दांत आंतकवादियों व अपराधियों को गिरफ्तार किया है। नोएडा व अलीगढ़ में 50-50 हजार के इनामी अपराधी पकड़े। गाजियाबाद में 50 हजार के इनामी हैदर खान, 2015 के चर्चित अंकित चौहान हत्याकांड में एक लाख के इनामी सागर उर्फ भीम को गिरपतार किया। एटीएस व एसटीएफ ने पांच आतंकी गिरफ्तार किए।
लश्कर आतंकी मुस्लिम खान गिरफ्तार हुआ। आईएसआई से जुड़े चार गुप्तचर पकड़े गए। पासपोर्ट कार्यालयों में धोखाधड़ी का पर्दाफाश हुआ।

दो साल से पेट्रोल पंपों पर हो रही थी चोरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि दो साल से पेट्रोल पंपों पर तेल की चोरी हो रही थी। चार से छह रुपये प्रति लीटर चपत लग रही थी। पिछली सरकार ने कुछ नहीं किया। हमारी सरकार में एसटीएफ ने भंडाफोड़ किया।

प्रदेश के सभी 6745 पेट्रोल पंप चेक किए जा चुके हैं। इनमें से 345 में घटतौली पाई गई। 144 में चिप लगाकर तेल चोरी की जा रही थी। 539 में कम पेट्रोल दिया जा रहा था। इनमें 45 पंप सील किए गए हैं।

पुलिस भर्ती की प्रक्रिया करेंगे तेज
योगी ने कहा कि प्रदेश में पुलिस के डेढ़ लाख पद खाली हैं। पिछली सरकार की नीयत साफ नहीं थी। उसने हर भर्ती को विवादित बना दिया। इस समय 3307 पुलिस उपनिरीक्षक व इस स्तर के पदों पर  भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।

इनके परिणाम साल के अंत तक घोषित करने का प्रयास है। इसके अलावा 30 हजार कांस्टेबलों की भर्ती भी इस साल की जाएगी।

तय समय सीमा में समस्याओं का हो निपटारा
योगी ने कहा कि ब्लॉक दिवस, थाना दिवस व तहसील दिवस में तय समय सीमा में समस्याओं का निपटारा होना चाहिए। जनता को दर-दर की ठोकरें न खानी पड़े, सरकार इसकी व्यवस्था कर रही है।

loading...

You May Also Like

English News