योगी ने मोदी से किया, ये बड़ा वादा 2019 का चुनाव जिताने की जिम्मेदारी मेरी

 26 मई को केंद्र में मोदी सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से उनके काम की ऐसे कामों की सूची मांगी है, जिनसे आम जनता को फायदा पहुंचा हो।

अभी अभी: CM योगी ने लिया बड़ा फैसला शराब तस्करों को मिलेगी सजा ए मौत

वहीं, रविवार को नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रधानमंत्री से मुलाकात कर यूपी सरकार के अब तक कामकाज की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यूपी में उनकी सरकार कैसे बीजेपी के संकल्प पत्र को लागू करने की दिशा में आगे कदम बढ़ा रही है। उन्होंने किसानों की कर्जमाफी जैसे बड़े फैसले के संबंध में भी प्रधानमंत्री को विस्तृत जानकारी दी। योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करीब एक घंटे की मुलाकात के दौरान उनसे पूर्वांचल और बुंदेलखंड के लिए पैकेज के साथ इन क्षेत्रों के विकास पर बात की। इसके साथ ही सीएम योगी ने केंद्र की विभिन्न योजनाओं प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और उज्ज्वला योजना का लाभ तेजी से गरीब आदमी तक पहुंचाने में केंद्र की मदद पर जोर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भरोसा दिया कि राज्य सरकार प्रस्ताव भेजती है तो केंद्र मदद देगा। 

नजरें 2019 पर :  जानकारों की मानें तो योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश भाजपा घोषणा पत्र में किए वादों को पूरा करे, ताकि 2019 चुनाव में बड़ी जीत हासिल की जा सके। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री से यूपी के लिए पैकेज की मांग की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है। उन्होंने लिखा है कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की।  ताबड़तोड़ बैठकें का दौर रहा जारी :  रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह 10 बजे से लेकर शाम साढ़े सात बजे तक ताबड़तोड़ कई बैठकों में हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी यूपी सदन में मुलाकात की, वहीं अलवर (अलवर) के सांसद स्वामी चांद नाथ से भी मुलाकात की। नए प्रदेश अध्यक्ष पर भी चर्चा :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात भी। माना जा रहा है कि योगी ने शाह और पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान इस मुद्दे पर पर चर्चा की है। गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बनाए जाने के बाद से उत्तर प्रदेश में नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर अटकलों का दौर जारी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के दौरान प्रदेश में पुलिस अफसरों के बदलाव पर चर्चा की।  पीएम ने मंत्रियों से मांगा हिसाब :  26 मई को मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने वाले हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से कहा है कि वे तीन साल में अपने मंत्रालय की 5-5 उपलब्धियों की सूची तैयार करें, जिनसे आम जनता को फायदा पहुंचा हो। सभी मंत्रालयों को कहा गया है कि वे अपनी सूची सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू के पास जमा करा दें।

You May Also Like

English News