योगी ने हटाई अखिलेश-मायावती की सुरक्षा,कहा- फालतू खर्च के लिए नहीं है पैसा

 उत्तर प्रदेश के CM YOGI ADITYANATH ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा में कटौती कर दी है। शनिवार को सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि योगी आदित्यानाथ ने तत्काल फैसला लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कुमारी मायावती की सुरक्षा में कटौती कर दी है।  प्रवक्ता ने कहा कि अखिलेश के घर पर तैनात 16 सुरक्षाकर्मियों को हटा लिया गया है। 

योगी ने हटाई अखिलेश-मायावती की सुरक्षा,कहा- फालतू खर्च के लिए नहीं है पैसा

वहीं योगी  ने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए जघन्य घटनाओं में तुरन्त कार्रवाई करते हुए अपराधियों को पकड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपराधियों में पुलिस का भय होना चाहिए ताकि वे अपराध से दूर रहें। मुख्यमंत्री लखनऊ के शास्त्री भवन में आयोजित एक बैठक में गृह विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने डायल ‘100’ सेवा को बेहतर बनाने पर बल देते हुए कहा कि इसके तहत मुहैया कराई जा रही सेवा को और अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाया जाए, ताकि संकट पड़ने पर लोगों की मदद प्रभावी ढंग से की जा सके। किसी घटना की सूचना मिलने पर डायल ‘100’ की टीम घटनास्थल पर तेजी से पहुंचकर स्थिति को अपने नियंत्रण में लेकर लोगों की मदद करे। उन्होंने कहा कि इस सेवा में कार्यरत पुलिस कर्मियों को अपने व्यवहार को मित्रवत बनाना चाहिए, ताकि लोग उनसे घबराएं नहीं।

 योगी ने अग्निशमन सेवा की समीक्षा करते हुए कहा कि इसे और अधिक प्रभावी बनाना होगा। सरकारी कार्यालयों, अस्पतालों तथा अन्य ऊंची इमारतों का अग्नि सुरक्षा के संबंध में सेफ्टी ऑडिट कराया जाना चाहिए। इस सेवा को सुचारू एवं प्रभावी ढंग से उपलब्ध कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।

 

You May Also Like

English News