अभी-अभी: योगी राज में आया एक और जबरदस्त फरमान, जो सुनेगा वही हिल जायेगा…

झांसी। योगी राज में अब बच्चों को लेकर एक और जबरदस्त फरमान जारी हुआ है। इसमें साफ कहा गया है कि कोई भी बच्चा कचरा या पन्नी बीनते हुए नहीं दिखना चाहिए। इस तरह की व्यवस्था को सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी शिक्षाधिकारी पर डाली गई है। इसमें लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।अभी-अभी: योगी राज में आया एक और जबरदस्त फरमान, जो सुनेगा वही हिल जायेगा...

इस तरह के आदेश यहां जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि सभी ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में 6 से 14 वर्ष आयु वर्ग के सभी बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ते हुए विद्यालयों में उनका नामांकन सुनिश्चित किया जाए, ताकि जिले में इस आयु वर्ग से सभी बच्चों का शत-प्रतिशत नामांकन सुनिश्चित हो सके।
कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश
जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने कार्य की सफलता के लिए निर्देश दिए कि सभी खंड शिक्षा अधिकारी अपने ब्लाक में ही रहेंगे, ताकि कार्य में तेजी आ सके। उन्होंने जिले में कंट्रोल रूम बनाए जाने के भी निर्देश दिए और प्रतिदिन सर्वे कार्य की सूचना देने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
डोर टू डोर सर्वे को दो दिन
जिलाधिकारी ने दो दिन में मलिन बस्तियों में डोर टू डोर सर्वे करने के निर्देश दिए। साथ ही रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व दुकानों पर भी भ्रमण कर बच्चों को चिह्नित करने को कहा। जिलाधिकारी ने हाउस होल्ड सर्वे में तेजी लाने के लिए श्रम विभाग, समाज कल्याण विभाग, नगर विकास विभाग, माध्यमिक शिक्षा, विकलांग जन विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम के साथ ही सिविल डिफेंस सोसायटी का भी सहयोग लेने का सुझाव दिया।
ये अधिकारी रहे उपस्थित
इस अवसर पर एडीएम विजय बहादुर सिंह, नगर आयुक्त, अरुण प्रकाश, बीएसए जयसिंह, सीएमओ डा.विनोद यादव, डीपीओ करुणा जायसवाल, डीआईओएस डा.एन के पांडेय, भूपेंद्र खत्री व सभी खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ ही अऩ्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

You May Also Like

English News