अभी-अभी: योगी सरकार का बड़ा ऐलान अब बेरोजगार नहीं बैठेंगे UP के युवा.

नई दिल्ली : सूबे की योगी सरकार ने अब यूपी के ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट परियोजना को मंजूरी दे दी है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस दिशा में तेजी से काम कराया जाए। यहां बता दें कि विधायक धीरेंद्र सिंह ने विधानमंडल दल की बैठक में जेवर में एयरपोर्ट बनाए जाने का मुददा उठाया था, जिसके बाद सीएम योगी ने इस प्रोजेक्‍ट को मंजूरी दे दी है।

अभी-अभी: योगी सरकार का बड़ा फैसला अब बेरोजगार नहीं बैठेंगे उप्र के युवा
जेवर विधानसभा से विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा है कि जेवर के नजदीक एयरपोर्ट की स्थापना होने से अनेकों मल्टीनेशनल कंपनियां एयरपोर्ट के इर्द-गिर्द अपने औद्योगिक इकाईयों की स्थापना करेंगी, जिससे पूरे उत्तर भारत में नौजवानों को नए-नए रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकते हैं। 
उन्‍होंने दोहराया कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में आने वाले 05 वर्षों में 70 लाख नये रोजगारों का सृजन करने की बात कही है, जिसे पूरा करने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। हम युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं रोेजगार देंगे। 
विधायक धीरेंद्र सिंह ने इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखा था। वहीं तत्‍कालीन सीएम अखिलेश यादव ने भी केंद्र सरकार के सामने इसकी मांग की थी, लेकिन अब दोनों जगह बीजेपी की सरकार होने पर इस परियोजना को पंख लग गए हैं। स्थानीय सांसद महेश शर्मा भी शुरू से इसके लिए मुहिम चला चुके हैं। 
महेश शर्मा के केंद्र में नागरिक विमानन राज्य मंत्री बनने के बाद इसे विशेष रूप से हवा मिली थी। दिल्ली एयरपोर्ट से जेवर की दूरी 88 किलोमीटर है। अब दिल्ली एयरपोर्ट की सहमति भी इसके लिए जरूरी होगी। ऐसा इसलिए जरूरी है, क्योंकि यदि जेवर में एयरपोर्ट बन गया तो दिल्ली का काफी कुछ यातायात वहां शिफ्ट हो जाएगा।
यहां बता दें कि जेवर एयरपोर्ट गौतमबुद्धनगर से सांसद व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का ड्रीम प्रोजेक्ट है। हाल ही में महेश शर्मा ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ आकर मुलाकात की थी और इस प्रोजेक्ट के विषय में बात की थी।

You May Also Like

English News