योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब हर शुक्रवार को थाना- चौकी की सफाई खुद करेंगे पुलिसवाले

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री कुर्सी पर बैठते ही आदित्यनाथ योगी एक्शन में दिख रहे हैं। अब स्वच्छता अभियान को लेकर यूपी सरकार ने बड़ा फैसला किया है।

राज्य के हर थाने चौकी और पुलिस लाइन्स में स्वच्छता अभियान चलेगा।  थाने चौकी और पुलिस लाइन्स में हर शुक्रवार को ये अभियान चलाया जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि खुद पुलिसवाले इस थाने-चौकियों की सफाई करेंगे। बीजेपी के संकल्प पत्र में सफाई को लेकर अभियान की बात कही गई थी।

इस संबंध में आज यूपी के मुरादाबाद में सुबह-सुबह वर्दी वालों के हाथ में झाड़ू देख शहर के लोग हैरत में पड़ गए। जिले के सभी थाने में सुबह से ही पुलिस वाले साफ सफाई में जुटे हुए हैं। एसएसपी मुरादाबाद ने सभी थाना अध्यक्ष को ये निर्देश दिए हैं, कि वो स्वच्छ भारत अभियान के तहत शपथ लेकर थाना परिसर में साफ़ सफ़ाई में श्रमदान करें।
एसएसपी मुरादाबाद के उसी आदेश की तामील करते हुए आज जनपद मुरादाबाद के सभी थाना प्रभारियों ने शपथ लेकर थाना परिसर की साफ़ सफ़ाई की।
बता दें कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि स्वच्छ भारत के द्वारा ही देश 2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर अपनी सर्वोत्तम श्रद्धांजलि दे सकता है।  दो अक्टूबर, 2014 को स्वच्छ भारत मिशन देश भर में व्यापक तौर पर राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में शुरू किया गया था. इसी के चलते अब यूपी में योगी सरकार ने थानों और चौकियों में ये अभियान चलाने का फैसला लिया है

You May Also Like

English News