योग दिवस पर पीएम के साथ योग करने जा रहे 72 बच्चों ने की योगी से की मुलाकात

इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को पीएम मोदी लखनऊ में होंगे. वे लखनऊ में 21 जून को योग दिवस पर 55 हज़ार योग साधक प्रधानमंत्री मोदी के साथ योग क्रिया करेंगे. 21 जून को योग दिवस की तैयारियों को लेकर गुरुवार को 72 बच्चे सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके आवास 5 कालिदास मार्ग पर मिले.  यह भी पढ़े: अभी-अभी: विजय माल्या के बीजेपी को दिये 35 करोड़ के चैक का किया पर्दाफाश, पार्टी में मचा हडकंप…

CM ने इन बच्चों को योग के महत्व के बारे में समझाया. ये व बच्चे हैं जो उस दिन प्रधानमंत्री के आस-पास योग करते दिखेंगे. इन बच्चों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने भी योग के कई आसन करके दिखाए.

लखनऊ के सिटी मॉन्टेंसरी स्कूल (CMS) के इन 72 छात्रों ने योगी आदित्यनाथ के सामने योग का प्रदर्शन किया. ये सभी 72 छात्र संयुक्त राष्ट्र संघ में भी योग करेंगे.

इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने भारत की इस योग विधा को दुनिया तक पहुंचाने के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा, ‘योग व्यक्ति के बाहरी और आंतरिक परिवेश में समन्वय बनाता है. तन और मन में समन्वय स्थापित करने की कला योग है. शरीर में वो सब मौजूद है जो इस ब्रह्मांड में मौजूद है. योग और अध्यात्म में जो जितनी गहराई में जाएगा, वह ज्ञान के उतने ही गहरे सागर में डुबकी लगाएगा.’

 हाल की बड़ी विजय के बाद प्रधानमंत्री और बीजेपी के लिए यूपी का महत्व काफी बढ़ गया है और योग दिवस के दिन लखनऊ रहकर साफ है किे पीएम एक संदेश देना चाहते हैं.

You May Also Like

English News