यौन शोषण के आरोप में फंसे फलाहारी बाबा की नहीं हो सकी पेशी, जानिए क्या रही वजह

छात्रा से यौन शोषण के मामले में फंसे अलवर के मधूसुदन आश्रम के कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी उर्फ फलाहारी बाबा की आज कोर्ट में पेशी नहीं हो सकी। हालांकि, कल पुलिस की ओर से बाबा के खिलाफ कोर्ट में 40 पेज की चार्जशीट पेश कर दी गई थी।
यौन शोषण के आरोप में फंसे फलाहारी बाबा की नहीं हो सकी पेशी, जानिए क्या रही वजहपुलिस के अनुसार, फलाहारी बाबा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में दोषी मानते हुए एसीजेएम कोर्ट संख्या-3 में चार्जशीट पेश की गई थी। जिसके बाद आज फलाहारी को कोर्ट में पेश करना था, ताकि मामले में सुनवाई शुरू हो सके। इसी दौरान पुलिस को पर्याप्त जाप्ता नहीं मिलने से आज फलाहारी को कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका। अब मामले में अगली तारीख मिलने तक फलाहारी को न्यायिक अभिरक्षा में ही रखा जाएगा।

ये है मामला, जानिए

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की रहने वाली छात्रा ने फलाहारी बाबा के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने सितम्बर 2017 में बाबा को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू की। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने जयपुर, अलवर, चैन्नई, दिल्ली सहित बिलासपुर में सबूत जुटाए और चार्जशीट तैयार की।  उधर, मामले में पीड़िता और परिजनों का कहना है कि उन्हें न्याय व्यवस्था पर पूरा विश्वास है।  

You May Also Like

English News