रंग को लेकर दो पक्षों में संघर्ष, बवाल, मारपीट व आगजनी!

भदोही: होली पर रंग लगाने को लेकर उपजे विवाद में शनिवार को यूपी के भदोही जिले के करियांव बाजार में खूब तांडव हुआ। भदोही जिले के करियांव बाजार में रंग लगाने पर बवाल हो गया। होली के दिन रमयनपुर गांव के एक युवक के साथ हुए विवाद के बाद शनिवार को लामबंद होकर पहुंचे ग्रामीणों और करियांव बाजार के लोगों के बीच जमकर संघर्ष हुआ। इस दौरान मारपीट, तोडफ़ोड़ और आगजनी हुई। अराजकतत्वों ने पथराव करने के साथ ही पांच मोटरसाइकिलें फूंक दीं।


पत्थर लगने से यूपी-100 की गाड़ी के शीशे चकनाचूर हो गए। मौके पर पुलिस और पीएसी के साथ अधिकारी भी पहुंच गए। पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया है। रंगोत्सव के दिन शुक्रवार की शाम रमयनपुर गांव का एक युवक करियांव बाजार में सामान लेने गया था।

इसी दौरान वहां किसी ने उस पर रंग फेंक दिया। युवक ने विरोध किया तो बाजार के लोगों के साथ उसका विवाद हो गया। आरोप है कि बाजार के कुछ लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। हालांकि कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करा दिया लेकिन यह बात रमयनपुर गांव के लोगों को पता चली तो वे उग्र हो गए।

शनिवार को सुबह लामबंद होकर करीब 15 ग्रामीण करियांव बाजार पहुंच गए। दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक के बाद मारपीट और पथराव होने लगा। देखते ही देखते पांच मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया। आग की लपटों से बगल के मंदिर में भी आग लग गईए जिससे वहां रखा सामान जल गया।

मौके पर पहुंची यूपी-100 पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव कर उसके शीशे तोड़ दिए। इस दौरान पूरे बाजार में अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलते ही मोढ़ चौकी इंचार्ज और भदोही कोतवाल मनोज पांडेय भी मौके पर पहुंच गए।

हालात को देखते हुए पीएसी बुला ली गई। कुछ देर बाद एसडीएम और सीओ ने भी मौके का जायजा लिया। घटना के बाद करियांव बाजार में सन्नाटा छा गया। पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों को हिरासत में ले लिया है। बाकी आरोपियों को पकडऩे के लिए दबिश दी जा रही है।

You May Also Like

English News