रजनीकांत की ‘काला’ पर कानूनी व‍िवाद, मांगा 101 करोड़ रुपये हर्जाना

रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ के ख‍िलाफ अब कानूनी विवाद सामने आ रहा है. मुंबई के एक जर्नल‍िस्ट ने फिल्म निर्माताओं के खिलाफ मानहान‍ि की शिकायत की है. जवाहर नडार ने दावा किया है कि फिल्म में रजनीकांत जिस किरदार को निभा रहे हैं वह र‍ियल लाइफ में मेरे पिता थिराव‍ियम नडार ही हैं.

जवाहर का यह भी आरोप है फिल्म में उनके प‍िता के किरदार को न‍िगेट‍िव दिखाया जा रहा है. इसी बात को लेकर उन्होंने अपने वकील के जरिए मानहानि‍ की शिकायत की. तीन पन्ने की शिकायत में उन्होंने काला के निर्माताओं से लिख‍ित माफी मांगने के साथ ही 101 करोड़ रुपये हर्जाने की मांग भी की है.

7 जून को र‍िलीज होने जा रही काला फिल्म में रजनीकांत एक गैंगस्टर का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म की रिलीज से पहले ही इसे लेकर कई विवाद सामने आ रहे हैं. 

कर्नाटक में बैन है फिल्म काला

आपको बता दें कि कावेरी विवाद में रजनीकांत के बयान के बाद कर्नाटक में उनके फिल्म को बैन कर दिया गया है. रजनीकांत ने कहा था, कावेरी नदी से तमिलनाडु को मिलने वाले पानी की मात्रा को कम करने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश निराशाजनक है. राज्य सरकार को समीक्षा याचिका दायर करनी चाहिए. इसके बाद  KFCC (कर्नाटक फिल्म चेंबर ऑफ कॉमर्स)  ने राज्य में फिल्म को बैन कर दिया है. 10 समूहों ने कन्नड़ फिल्म काउंसिल से फिल्म को बैन करने की मांग भी की, क्योंकि वे कावेरी मामले में रजनीकांत के बयानों से असंतुष्ट थे.

रजनीकांत की फिल्म काला को उनके दामाद धनुष, प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म में हुमा कुरैशी और नाना पाटेकर भी अहम किरदारों में हैं. रिपोर्ट्स के मुताब‍िक फिल्म का बजट भारी भरकम बताया जा रहा है.

You May Also Like

English News