रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बंगाल के खिलाफ गौतम गंभीर ने जमाकर हासिल की शतक….

टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे गौतम गंभीर ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बंगाल के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। इसके साथ ही गंभीर ने रणजी ट्रॉफी में अपने 6,000 रन पूरे किए और अब वो दिल्ली की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बंगाल के खिलाफ गौतम गंभीर ने जमाकर हासिल की शतक....सचिन के बेटे अर्जुन ने इस टीम के बल्लेबाजों पर ढहाया कहर….

दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 7,911 रन बनाने का रिकॉर्ड मिथुन मनहास के नाम है। दूसरे नंबर पर अजय शर्मा हैं, जिन्होंने 7,421 रन बनाए हैं। 6,346 रन बनाकर रमन लांबा तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे पहले सेमीफाइल मैच में गंभीर ने सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला के साथ मिलकर दिल्ली टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 232 रनों की साझेदारी बनाई। चंदेला 192 गेंदों पर 113 रन बनाकर बी अमित के ओवर में कैच आउट हो गए लेकिन गंभीर अब भी क्रीज पर बने हुए हैं। 

गंभीर फिलहाल 117 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं और दिल्ली एक विकेट के नुकसान पर 235 रन बना चुकी है। बंगाल टीम मैच में 51 रनों की बढ़त पर है। गंभीर ने मध्य प्रदेश के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच में 95 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसकी बदौलत दिल्ली सेमीफाइनल में पहुंची। 

 

You May Also Like

English News